पुणे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड का यह दिग्गज बल्लेबाज हुआ बाहर, भारत का काम होगा आसान

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने सभी को हैरान करते हुए बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हरा दिया था। ये न्यूजीलैंड की भारत में 36 साल बाद पहली टेस्ट जीत थी। इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम बेहद खुश थी और दूसरे टेस्ट मैच को लेकर आत्मविश्वास से भरी थी।

लेकिन अचानक से उसको झटका लगा है। टीम का स्टार बल्लेबाज पुणे में 24 अक्तूबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएगा। ये बल्लेबाज है केन विलियमसन।

अगर न्यूजीलैंड की टीम दूसरा मैच जीत लेती है तो फिर ये सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी। इससे अच्छा मौका न्यूजीलैंड के पास नहीं होगा। ये टीम पूरी तरह से दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए जान लगा देगी। हालांकि, स्टार बल्लेबाज के न होने से न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी कमजोर जरूर होगी।

कोच ने की पुष्टि

विलियमसन यूं तो पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे। उन्हें ग्रोइन में समस्या है और ये अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि विलियमसन सुधार तो कर रहे हैं लेकिन दूसरे मैच में खेल नहीं पाएंगे। स्टीड ने उम्मीद जताई है कि विलियमसन मुंबई में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से वापसी करेंगे।

स्टीड ने कहा, “हम केन विलियमसन को देख रहे हैं। वह सही दिशा में जा रहे हैं, लेकिन वह 100 फीसदी फिट नहीं हैं। आने वाले दिनों में हमें और सुधार की उम्मीद है। उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट मैच में उपलब्ध रहेंगे। हम उन्हें उतना समय देना चाहते हैं जिन्हें उन्हें ठीक होने के लिए चाहिए।”

Back to top button