शेयर हुआ बाल ठाकरे का पुराना वीडियो, कहा था- नरेंद्र मोदी गया तो गुजरात गया

गुजरात। गुजरात चुनाव के पहले चरण 89 सीटों पर आज मतदान शुरू हो गया है। इससे ठीक पहले क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा ने शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे का एक पुराना वीडियो साझा किया है। इसमें बाल ठाकरे ने गुजरातियों को चेताया था। ठाकरे ने इस वीडियो में कहा था कि ‘नरेंद्र मोदी गया तो गुजरात गया’।

रवींद्र जडेजा ने अपनी पत्नी के लिए किया प्रचार

रवींद्र जड़ेजा की पत्नी रिवाबा गुजरात के उत्तरी जामनगर सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं। यहां आज मतदान हो रहा है। वोटिंग शुरू होने से चंद घंटों पहले जड़ेजा ने अपनी पत्नी व भाजपा को जिताने की अपील करते हुए बाला साहब का यह पुराना वीडियो जारी किया।

जड़ेजा ने ठाकरे का वीडियो जारी करने के साथ मतदाताओं से कहा है कि ‘एक शेर की बात सुनो, अभी भी वक्त है, समझ जाओ गुजरातियों’। वीडियो में ठाकरे कह रहे हैं कि ‘मेरा इतना ही कहना है कि नरेंद्र मोदी गया तो गुजरात गया’।

रीवाबा की ननद और ससुर ने किया कांग्रेस के लिए प्रचार

उत्तरी जामनगर सीट से 2017 में बीजेपी के धर्मेंद्र सिंह जडेजा चुनाव जीते थे। इस बार उन्हें रीवाबा जडेजा के पक्ष में टिकट से वंचित कर दिया गया था। हालांकि, रीवाबा के ससुर और ननद ने कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार किया। उनकी ननद नयनाबा जडेजा कांग्रेस से ताल्लुक रखती हैं।

जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के बारे में

परिसीमन के बाद 2012 में जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र का गठन किया गया था और यहां पहली बार हुए चुनाव में  कांग्रेस के धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 2012 में निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता था, लेकिन अगले चुनाव में उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।

Back to top button