उत्तराखंड: बेटी की शादी में नाचते-नाचते अचानक गिरा पिता, मौत

अल्मोड़ा। एक पिता के लिए सबसे खुशी का मौका तब होता है जब उसकी बेटी के हाथ पीले होते है लेकिन अगर हाथ पीले होने के चंद घंटे पहले ही पिता की मौत हो जाय तो इसे नियति के क्रूर मजाक के सिवा और क्या कहेंगे।

ऐसा ही हुआ देवभूमि उत्तराखंड के अल्मोड़ा में, जहां बिटिया की शादी के मौके पर नाचते-नाचते पिता की मौत हो गई। विवाह समारोह से एक रात पहले मेहंदी कार्यक्रम के दौरान दुल्हन के पिता नाचते-नाचते गिर गए, अस्पताल लाने पर डाक्टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

अल्मोड़ा में ही मेहंदी रस्म की गई

जानकारी के मुताबिक रविवार को मुख्यालय निवासी एक युवती का विवाह हल्द्वानी में किसी बैंकेट हाल में होना था। दुल्हन पक्ष के परिजन हल्द्वानी जाकर ही विवाह करने वाले थे। इससे पूर्व युवती की मेहंदी, हल्दी समेत सभी रस्म अल्मोड़ा में ही थी। बीते शनिवार की रात अल्मोड़ा में ही मेहंदी रस्म की गई। इस दौरान पार्टी में काफी संख्या में लोग जुटे।

देर रात तक नाच-गाना चलता रहा। दुल्हन के पिता ने भी जमकर डांस किया। नाच करते-करते पिता अचानक डांस फ्लोर पर ही गिर गए। इससे विवाह समारोह में हड़कंप मच गया। स्वजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा

मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। उधर, विवाह की पूरी तैयारी कर चुके स्वजन व मामा, दुल्हन को लेकर हल्द्वानी चले गए। रविवार को शादी होनी थी, इस दौरान हल्द्वानी में मामा ने ही दुल्हन का कन्यादान किया। मृत्यु के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी दी गई।

Back to top button