बिहार में फिर जहरीली शराब पीने से सात की मौत, पहले भी हुई है घटना  

पटना। शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से एकमुश्त सात लोगों की शराब से मौत हुई है। परिजन जहरीली शराब से मौत का दावा कर रहे हैं, जबकि प्रशासन इस बारे में कुछ नहीं बोल रहा है। घटना सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला गांव की है।

डोइला के संजय सिंह (पिता- वकील सिंह), विचेन्द्र राय (पिता- नरसिंह राय), अमित रंजन (पिता- विजेंद्र सिन्हा) के अलावा मशरख थाना क्षेत्र के कुणाल सिंह (पिता- यदु सिंह), हरेंद्र राम (पिता- गणेश राम), रामजी साह (पिता- गोपाल साह) और मुकेश शर्मा (पिता- बच्चा शर्मा) की मंगलवार रात से बुधवार तक मौत हो चुकी है। स्थानीय स्तर पर इलाज कर रहे कई लोगों की स्थिति गंभीर होने के कारण अभी मौतों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले 5 अगस्त 2022 को बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत हुई थी और 17 लोगों ने अपनी आंख की रोशनी को खो दी थी। वहीं 21 मार्च 2022 को बिहार के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की मौत हो गई थी।

उस समय जहरीली शराब से सबसे ज्यादा 22 लोगों की मौत भागलपुर जिले में हुई थीं, जबकि बांका जिले में 12 और मधेपुरा में 3 लोगों की जान गई थी। 5 नवंबर 2021 में मुजफ्फरपुर के बेतिया में 8 और गोपालगंज में 16 लोगों की मौत हो गई।

Back to top button