HDFC Bank ने पूरे भारत में 100 नई शाखाएं खोली

वर्तमान में, बैंक की देश भर में 6,762 खुदरा शाखाएँ हैं।

मुंबई, 16 दिसंबर, 2022: एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में 100 नई शाखाएं खोली। नई शाखाएं 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 83 शहरों/कस्बों में खोली गईं। इनमें से लगभग 50% शाखाएं अर्ध-शहरी और ग्रामीण भौगोलिक क्षेत्रों में हैं।

नई शाखाओं को बैंक के एमडी और सीईओ शशिधर जगदीशन द्वारा डिजिटल रूप से लॉन्च किया गया। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ बैंक अधिकारी भी उपस्थित थे।

नई शाखाओं पर टिप्पणी करते हुए अरविंद वोहरा, ग्रुप हेड – रिटेल ब्रांच बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक, ने कहा: “हम भौतिक शाखा इकाइयों और डिजिटल बैंकिंग सेवाओं के संयोजन के माध्यम से अपने ग्राहकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम आने वाले महीनों में और अधिक शाखाएं खोलना जारी रखेंगे, जिससे पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध होंगी।”

बैंक ने चालू वित्त वर्ष में 425 खुदरा शाखाएं और चार डिजिटल बैंकिंग इकाइयां खोली हैं। 15 दिसंबर, 2022 के अंत तक, बैंक के वितरण नेटवर्क में 3,279 शहरों/कस्बों में 6,762 खुदरा शाखाएं, चार डिजिटल बैंकिंग इकाइयां और 17,076 एटीएम शामिल थे।

उम्मीद है कि एचडीएफसी बैंक के विस्तारित वितरण नेटवर्क से इसके व्यवसायों में वृद्धि को समर्थन मिलेगा और बैंक को देश भर में अपने ग्राहकों की सेवा करने में मदद मिलेगी।

2021 में, एचडीएफसी बैंक ने विकास की अगली लहर को शक्ति देने के लिए ‘प्रोजेक्ट फ्यूचर रेडी’ के तहत संगठनात्मक परिवर्तनों का अनावरण किया था। बैंक तीन प्रमुख क्षेत्रों: (a) Business Verticals, (b) Delivery Channels, और (c)
Technology/Digital में अपनी निष्पादन शक्ति को मजबूत करना जारी रखे हुए है। अपने शाखा नेटवर्क के निरंतर विस्तार से बैंक ग्राहक खंडों में अवसरों को भुनाने में सक्षम होगा।

Back to top button