30 साल बाद स्‍वराशि में प्रवेश करेंगे शनिदेव, इन राशि वालों के सुनहरे दिन शुरु

नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र में शनिदेव को दंडाधिकारी माना गया है क्योंकि शनिदेव कर्मों के अनुसार फल देते हैं। शनि की टेढ़ी नजर जिंदगी तबाह कर सकती है, वहीं शनि की कृपा किसी को भी राजा बना सकती है। साल 2023 की शुरुआत में ही शनि राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं।

शनि गोचर करके स्‍वराशि कुंभ में प्रवेश करेंगे। शनि का 30 साल बाद अपनी राशि कुंभ में प्रवेश सभी 12 राशियों के लिए बड़ा परिवर्तनकारी समय रहेगा। कुछ राशि वालों के लिए यह सुनहरे दिनों की शुरुआत करेगा। आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए शनि गोचर शुभ फल देगा।

मेष राशि

साल 2023 की शुरुआत में हो रहा शनि का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों को तगड़ा लाभ देगा। उनकी आय बढ़ेगी, पैतृक संपत्ति से बड़ा लाभ हो सकता है। व्यापार के लिए अब तक जो योजनाएं बनाई थीं, उन पर काम करने के लिए अच्छा समय शुरू होगा। कामकाज में बदलाव सफलता देंगे।

वृषभ राशि

शनि का गोचर कामों में आ रही सारी रुकावटें दूर करेगा और कामों में सफलता दिलाएगा। करियर में बड़ी उन्नति होने के योग हैं। ऊंचा पद और ढेर सारा पैसा मिल सकता है। आय बढ़ेगी। व्यापारियों के लिए भी अच्छा समय रहेगा। नए प्रेम संबंध शुरू होंगे। अविवाहितों का विवाह होगा।

मिथुन राशि

शनि गोचर मिथुन राशि के जातकों पर से ढैय्या का प्रभाव हटा देगा। ढाई साल बाद मिली ये राहत मिथुन राशि वालों के लिए बहुत शुभ साबित होगी। उनके कष्ट दूर होंगे। सेहत संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी। करियर में लाभ होगा, पैतृक संपत्ति से भी फायदा होने के योग हैं।

तुला राशि

शनि का गोचर तुला राशि की जातकों को शनि की ढैया से मुक्ति दिलाएगा। इसके साथ ही उनकी तरक्की के रास्ते खुलेंगे। कामों में सफलता मिलने लगेगी। आय बढ़ेगी, मान सम्मान बढ़ेगा। अविवाहित जातकों के विवाह होने के योग बनेंगे।

धनु राशि

शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही धनु राशि से शनि की साढ़ेसाती हट जाएगी। लंबे समय बाद उन्हें बड़ी राहत महसूस होगी। कष्ट दूर होंगे। धन हानि से राहत मिलेगी। आय के साधन बढ़ेंगे। सेहत बेहतर होगी, किस्मत का साथ मिलने लगेगा।

डिसक्लेमर: उपरोक्त जानकारी के पूर्णतया सत्य व सटीक होने का हम दावा नहीं करते। संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की राय अवश्य लें।

Back to top button