MCD में मेयर पद पर आप की राहें हुईं मुश्किल, बीजेपी ने भी उतारा उम्मीदवार

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के बाद अब मेयर पद के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मेयर चुनाव में एकतरफा जीत की उम्मीद लगाए बैठी आम आदमी पार्टी के मंसूबों पर भारतीय जनता पार्टी ने पानी फेर दिया है।

मेयर चुनाव आम आदमी पार्टी की राह अब आसान नहीं होगी क्योंकि बीजेपी ने भी अपना उम्मीदवार उतार दिया है। भाजपा ने दिल्ली की महापौर पद के लिए रेखा गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है।

स्थायी समिति के लिए कमलजीत सहरावत बीजेपी की प्रत्याशी होंगी तो वहीं उप महापौर के लिए पार्टी ने कमल बागड़ी को प्रत्याशी घोषित किया है। सोमवार को ही बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल भी स्थायी समिति के लिए भाजपा के उम्मदवार होंगे।

बीजेपी को मिली हार

15 सालों से MCD में काबिज बीजेपी को इस बार दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी से हार का सामना करना पड़ा है। एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में बीजेपी को को 104 तो वहीं आप को 134 सीटों पर जीत मिली है।

कांग्रेस के खाते में महज 9 सीटें ही आई हैं। हार के बाद बीजेपी ने मेयर का चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी लेकिन अब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी खेल बिगाड़ते हुए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है।

AAP ने किया है इन नामों का एलान

बता दें कि आप ने दिल्ली मेयर पद के लिए ईस्ट पटेल नगर से पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है। डिप्टी मेयर पद के लिए मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल के बेटे और वार्ड नंबर 76 के पार्षद आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है।

Back to top button