दिल्ली का कंझावला काण्ड: एक्सीडेंट के बाद छोड़कर भाग गई सहेली   

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र के कंझावला इलाके में हुई कार दुर्घटना को लेकर नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में मृतका के साथ के एक अन्य लड़की दिखाई दे रही है जो स्कूटी पर सवार थी।

हादसे के वक्त वो मृतका के साथ थी। एक्सीडेंट में वह घायल हो गई और मौके से भाग गई, लेकिन मृतका का पैर कार में फंस गया था जिसके बाद उसे सड़क पर कई किलोमीटर तक घसीटा गया। दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की पुष्टि इसकी है।

कंझावला मामले में सामने आए घटना की रात के सीसीटीवी फुटेज में युवती के साथ एक और लड़की की मौजूदगी दिखाई दे रही है, जिसकी सुल्तानपुरी इलाके में एक कार द्वारा कुछ किलोमीटर तक घसीटने के बाद मौत हो गई थी।

बता दें कि युवती के साथ जो हुआ वह हादसा है या फिर किसी साजिश का नतीजा यह तो पुलिस की जांच के बाद ही सामने आएगा, लेकिन इतना तय है कि आरोपितों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। हादसे के बाद जो सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं। उनसे स्पष्ट है कि आरोपित करीब दो घंटे तक 11 किमी के दायरे में कार को दौड़ाते रहे। इसकी पुष्टि ग्रामीणों ने भी की है।

कटकर निकले युवती के अंग तलाशती रही टीम

घटना के दौरान युवती के शरीर के कई हिस्से कटकर निकल गए थे, लेकिन अभी तक युवती के बाडी पार्ट्स नहीं मिले हैं। इन्हें भी टीम ने घटना वाले मार्ग पर तलाशा, लेकिन वह नहीं मिल सके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आरोपित सीधे जाने के बजाय इधर-उधर कार को दौड़ाते रहे।

एफएसएल में मैनेजमेंट डिविजन के हेड क्राइम सीन संजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि साक्ष्यों को एकत्र किया गया है। पुलिस के साथ हमारी टीम लगातार संपर्क में हैं। एक-एक साक्ष्य की बारीकी से जांच की जा रही है। दो टीमें इसमें लगी हुई है। एक सप्ताह में पुलिस को जांच रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

कहीं कार की सफाई तो नहीं की गई?

फोरेंसिक टीम को आरोपितों की कार के अंदर से कुछ भी नहीं मिला है। ऐसे में इस बात की आशंका बढ़ गई है कि आरोपितों ने घटना के बाद कार की सफाई की हो। फोरेंसिक टीम के सूत्रों ने बताया कि कार के नीचे काफी गंदगी थी। ऐसे में इतना तो तय है कि पूरी कार की सफाई नहीं हुई है। यह हो सकता है कि कार के भीतर साक्ष्य को मिटाने की कोशिश आरोपितों ने की हो।

घटनाक्रम

1:40 के करीब कार ने सुल्तानपुरी में स्कूटी में टक्कर मारी

2:40 पर जोमैटो के डिलीवरी ब्वाय ने कार को देखा

3:18 पर लाडपुर में दूधिया दीपक ने देखा

3:50 पर जौंती में यू-टर्न पर दीपक ने युवती का शव देखा

गांवों की सड़कों पर आरोपित लगाते रहे चक्कर

आरोपित शव को लेकर गांवों की सड़कों के चक्कर लगाते रहे। लाडपुर गांव के रहने वाले दीपक ने बताया कि वह दूध का काम करता है। तड़के सवा तीन बजे जब वह दुकान पर पहुंचा था तब उसने देखा कि कार के दोनों पहियों के बीच शव फंसा हुआ था। चालक कार को लेकर जौन्ती गांव की ओर भाग गया। थोड़ी देर बाद वहां से फिर वापस उसी जगह लौट आया था। उसके बाद उसने पहले पुलिस को फोन करके घटना की सूचना दी थी।

उसने स्कूटी से छह किलोमीटर तक कार का पीछा भी किया, लेकिन कार की गति इतनी अधिक थी कि वह पकड़ नहीं सका। इसके बाद वह वापस लौट गया और अपनी कार लेकर फिर आरोपितों के पीछे गए। इस बीच रास्ते में जौन्ती गांव के पास स्थित यू टर्न पर उन्हें युवती का शव दिखाई दिया। दीपक का कहना है कि शायद कार के यूटर्न लेने के दौरान किसी तरह शव कार से निकला होगा।

Back to top button