सूर्यकुमार यादव की धाकड़ बल्लेबाजी का क्या है राज? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया

नई दिल्‍ली। भारत के धाकड़ बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव इस समय अपनी परफार्मेंस से सबका ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने सूर्या की शानदार बल्लेबाजी का राज बताया है।  

कामरान अकमल का मानना है कि ‘निडर सोच’ सूर्यकुमार यादव का टी20 क्रिकेट में सफलता का कारण है। अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो दबाव की स्थिति में आगे आते हैं।

अकमल का मानना है कि सूर्यकुमार यादव विभिन्‍न शॉट्स इतनी आसानी से इसलिए खेल पाते हैं क्‍योंकि उनके दिमाग में जरा भी डर नहीं हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में सूर्यकुमार यादव की बल्‍लेबाजी से कामरान अकमल काफी प्रभावित हुए। उन्‍होंने कहा कि युवाओं को सीखना चाहिए कि टी20 प्रारूप में सूर्या जैसे कैसे बल्‍लेबाजी करनी है।

अकमल ने कहा, ‘क्‍यों सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में तीन शतक जमाए। उनकी सोच प्रोत्‍साही है और जानते हैं कि रन कैसे बनाना है। वो शक्तिशाली शॉट्स खेलने में काफी मजबूत हैं और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

वो अपनी प्रतिभा का समर्थन करते हैं और इसलिए टी20 में उनके नाम तीन शतक है। जो बच्‍चे टी20 खेलना चाहते हैं, उन्‍हें इस पारी को देखकर सीखना चाहिए। सूर्या ने दिखाया कि जब कोई डर नहीं हो तो आप कोई भी शॉट खेल सकते हैं।’

बता दें कि सूर्यकुमार यादव इस समय आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में शीर्ष बल्‍लेबाज बने हुए हैं। वो साल 2022 में सबसे ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं।

बहरहाल, कामरान अकमल ने आगे कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ऐसे कम ही बल्‍लेबाज हैं जो सूर्यकुमार यादव की तरह शॉट्स खेल सकते हैं। अकमल ने ध्‍यान दिलाया कि सूर्या पर विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे दिग्‍गजों की गैरमौजूदगी का कोई असर ही नहीं पड़ा।

कामरान अकमल ने कहा, ‘इस समय दुनिया में शायद ही कोई ऐसा बल्‍लेबाज होगा, जो सूर्यकुमार यादव की तरह बल्‍लेबाजी कर रहा होगा। वो जिस तरह बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, वो अविश्‍वसनीय है। वो निश्चित ही विशेष प्रतिभा हैं। उन्‍हें इस बात की चिंता नहीं कि वो नई टीम के साथ खेल रहे हैं और कई शीर्ष क्रम के बल्‍लेबाज टीम का हिस्‍सा नहीं हैं।’ सूर्यकुमार यादव अब श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में एक्‍शन में नजर आएंगे।

Back to top button