गाजियाबाद: प्रेमी और उसके दोस्त से मिलकर की पति की हत्या, ऐसे दफनाया शव

गाजियाबाद। चर्चित बॉलीवुड फिल्म ‘दृश्यम’ जैसी वारदात उप्र के गाजियाबाद में अंजाम दी गई है, हालांकि आरोपियों ने फिल्म देखकर ये प्लान नहीं बनाया था। दरअसल, गाजियाबाद में एक महिला ने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी। इसके बाद शव को निर्माणाधीन घर में दफना दिया।

पुलिस ने महिला नीतू और उसके प्रेमी हरपाल को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही शव बिसरख में निर्माण स्थल से बरामद किया है। अब गाजियाबाद पुलिस तीसरे आरोपी गौरव की तलाश कर रही है, जो कि राजमिस्त्री का काम करता है।

पुलिस ने 10 जनवरी को मामले की जांच शुरू की, जब गाजियाबाद निवासी छोटेलाल ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका भाई सतीश पाल पिछले एक सप्ताह से लापता है। पुलिस ने सतीश की पत्नी नीतू से पूछताछ की, क्योंकि उसने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। नीतू का का पति 7 दिनों से लापता था।

इसके बाद पुलिस ने गौर सिटी निवासी हरपाल का पता लगाया, जो अक्सर नीतू और सतीश से मिलने आता था। लगातार पूछताछ के बाद हरपाल टूट गया और उसने कबूल किया कि नीतू और गौरव की मदद से सतीश की हत्या की है।

पुलिस के मुताबिक, नीतू और हरपाल कुछ समय से एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे और शादी करना चाहते थे। पेशे से राजमिस्त्री हरपाल ने नीतू की मदद से सतीश को मारने और शव को पड़ोस के प्लॉट में दफनाने की योजना बनाई।

मरने के बाद दोबारा तौलिये से गला घोंटा

सतीश ने वारदात को अंजाम देने के लिए गौरव को शामिल किया। दोनों एक प्लॉट पर मकान बनाने का काम कर रहे थे। 2 जनवरी को जब सतीश घर लौटा तो नीतू ने उसमें शराब मिला दी। जब सतीश सोने गया, तो नीतू, हरपाल और गौरव ने उसका गला दबा कर हत्या कर दी। सतीश के मरने के बाद भी ये पक्का करने के लिए आरोपियों ने दोबारा एक तौलिया से उसका गला घोंटा।

सेप्टिक टैंक में दफन कर दी लाश

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि आरोपी सतीश की शव को एक अंडर कंस्ट्रक्शन घर में ले गए। यहां हरपाल और गौरव ने शव को दफना दिया और उसके ऊपर एक सेप्टिक टैंक बना दिया। जानकारी पुख्ता होने के बाद मकान के मालिक से वहां खुदाई करने की अनुमति ली गई। शनिवार रात को वहां शव के अवशेष मिले। उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

हरपाल और नीतू को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है, उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201, 34 और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि हत्या की साजिश में दृश्यम फिल्म की कहानी से काफी समानता है, हालांकि तीनों ने फिल्म देखकर ये प्लान नहीं बनाया था।

Back to top button