LAC पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने सैनिकों से की मुलाकात, बढ़ाया हौसला

नई दिल्ली। चीनी सैनिकों को LAC पर मुंहतोड़ जवाब देने वाले भारतीय सैनिकों से आज देश के थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने मुलाकात की। जनरल पांडे ने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में LAC के साथ लगे इलाके का दौरा कर सैनिकों से सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी ली।

सेना प्रमुख ने सैनिकों से पैनी चौकसी बनाए रखने के लिए उनकी सराहना की और सभी को समान उत्साह और समर्पण के साथ काम करने का आह्वान किया। बता दें चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा हाल ही में लद्दाख के भारत-चीन बार्डर पर तैनात अपने सैनिकों से विडियो संवाद कर युद्ध की तैयारियों का जायजा लिया था। सेना प्रमुख की ये यात्रा उसी के जवाब में देखी जा रही है।

तवांग झड़प के 6 सप्ताह बाद किया दौरा

अरुणाचल में चीन के साथ लगने वाली एलएसी पर तैनात भारतीय सैनिकों से सेना प्रमुख ने मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और ऐसे ही मुंहतोड़ जवाब देने को कहा। सीमा पर तैनात कमांडिंग ऑफिसर्स ने सेना प्रमुख को युद्ध तैयारियों की जानकारी दी। सेना प्रमुख ने चीनी सैनिकों के साथ तवांग में भारतीय सेना से हुई झड़प के 6 सप्ताह बाद दौरा किया है।

रक्षा मंत्री ने भी किया था दौरा

बता दें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 3 जनवरी को तवांग का दौरा किया था। राजनाथ ने सीमा सुरक्षा संगठन (BRO) द्वारा तैयार किए गए विभिन्न प्रोजेक्टस का उद्घाटन किया था। भारत सरकार द्वारा LAC पर तेजी से पूरे किए जा रहे प्रोजेक्टस से ही चीन तिलमिलाया हुआ है।

पिछले महीने हुई थी झड़प

गौरतलब है कि अरुणाचल की तवांग सीमा पर भारतीय सेना की चीनी सैनिकों के साथ 9 दिसंबर को झड़प हुई थी। चीनी सैनिकों की भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश को सैनिकों ने विफल किया था। उस झड़प में कई चीनी सैनिक घायल हुए थे।

Back to top button