सपा विधायक शाहिद मंजूर की बढ़ीं मुश्किलें, अलाया अपार्टमेंट मामले में हिरासत में लिया गया बेटा

लखनऊ। लखनऊ में पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट के मंगलवार शाम अचानक भरभराकर गिरने की भीषण घटना के बाद सपा के एक और विधायक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मेरठ की किठौर विधानसभा सीट से सपा विधायक शाहिद मंजूद के बेटे नवाजिश को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि उसके करीबी यजदान बिल्डर व कुछ अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

इससे पूर्व कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी आगजनी समेत अन्य संगीन आरोपों के चलते वर्तमान में जेल में हैं। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां व उनका परिवार भी संगीन आरोपों से घिरा है।

इसके बाद अब लखनऊ के वजीरहसन रोड स्थित पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश व भतीजे का नाम आने से सपा नै मुश्किलों में है। इसका निर्माण यजदान बिल्डर ने कराया था। नवाजिश ने अपार्टमेंट का नाम अपनी बेटी अलाया के नाम पर रखा था।

आरंभिक जांच में बिल्डिंग निर्माण में गड़बड़ी की आशंका के चलते पुलिस ने नवाजिश व बिल्डर की तलाश शुरू की। उनकी तलाश में मेरठ समेत अन्य शहरों में अलग-अलग कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। नवाजिश पुलिस को मेरठ में मिला, जिससे पूछताछ की जा रही है।

नवाजिश के कुछ करीबियों की भी तलाश की जा रही है। मंगलवार शाम जब अपार्टमेंट के अचानक ढहने की घटना हुई तो उसके बाद नवाजिश, यजदान बिल्डर अथवा अन्य कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अपार्टमेंट नवाजिश व उसके चचेरे भाई के नाम है। जिसका निर्माण याजदान बिल्डर ने कराया था। बीते दिनों हजरतगंज क्षेत्र में प्रागनरायाण रोड स्थित याजदान बिल्डर की अवैध बहुमंजिला इमारत को ढहाया गया था।

अलाया अपार्टमेंट के ढहने के मामले में पूछताछ के लिए कुछ लोगों की तलाश की जा रही है। कई लोगों से लंबी पूछताछ भी की है। उसने मिली जानकारियों के आधार पर अपार्टमेंट के निर्माण कार्य से जुड़े कुछ अन्य लोगों तक पहुंचने का भी प्रयास किया जा रहा है। यजदान बिल्डर ने लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में भी दो अपार्टमेंट का निर्माण कराया था।

शाहिद मंजूर पहली बार वर्ष 2002 में सपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। शाहिद वर्तमान में चौथी बार विधायक बने हैं और अखिलेश यादव सरकार में वह श्रम एवं सेवायोजन मंत्री भी रहे। अखिलेश यादव के करीबी शाहिद मंजूर का बेटा नवाजिश रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ा है।

Back to top button