एचडीएफसी बैंक ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी शहर में खोली पहली शाखा

कन्याकुमारी, तमिलनाडु। एचडीएफसी बैंक ने आज घोषणा की है कि उसने कन्याकुमारी शहर में अपनी पहली शाखा खोली है। यह शाखा देश के सुदूर दक्षिण भाग के केप रोड पर स्थित है और देश भर में सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। यह कन्याकुमारी जिले में एचडीएफसी बैंक की 11 वीं शाखा है।

शाखा का उद्घाटन एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ शशिधर जगदीशन ने किया। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक की वरिष्ठ प्रबंधन टीम के सदस्य संजीव कुमार, शाखा बैंकिंग प्रमुख – तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी और इलामुरुगु करुणाकरन, सर्किल प्रमुख – मदुरै भी उपस्थित थे।

कन्याकुमारी भारत के दक्षिणी सिरे पर तमिलनाडु का एक तटीय शहर है और एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। नई शाखा 1,00,000 ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं प्रदान करेगी। इनमें महिलाएं, वरिष्ठ नागरिक, खुदरा विक्रेता, व्यापारी, एनआरआई, सरकारी विभाग, निजी संस्थान और स्टार्ट-अप शामिल हैं। यह भारत में अधिक से अधिक बैंक रहित/कम बैंक सुविधा वाले लोगों तक बैंकिंग सेवाओं को ले जाने की सुविधा भी प्रदान करेगा।

तमिलनाडु में एचडीएफसी बैंक की यात्रा 1995 में शुरू हुई जब उसने राज्य में चेन्नई-आईटीसी सेंटर शाखा में अपनी पहली शाखा खोली। तब से, बैंक शाखाओं और डिजिटल बैंकिंग पहलों के संयोजन के माध्यम से बैंक पूरे तमिलनाडु में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहा है। वर्तमान में, बैंक की तमिलनाडु के 39 जिलों के 180 शहरों/कस्बों में 476 शाखाएँ हैं।

यह नई शाखा एचडीएफसी बैंक द्वारा राज्य के 24 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में अपग्रेड करने की घोषणा के तुरंत बाद आई है। इससे राज्य में लगभग 22,000 छात्रों को लाभ होने की उम्मीद है क्योंकि अब वे अनुभवात्मक शिक्षा का लाभ उठा सकेंगे। मदुरै में ऐसे पांच स्कूल पहले ही शुरू किए जा चुके हैं।

Back to top button