स्टिंग ऑपरेशन विवाद के बाद BCCI के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। स्टिंग ऑपरेशन विवाद के बाद BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने आज इस्तीफा दे दिया है, जिसे BCCI सचिव जय शाह स्वीकार भी कर लिया है। बता दें कि क्रिकेट जगत के लिए बीता मंगलवार काफी चौंकाने वाला था।

बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का एक चैनल द्वारा किया गया स्टिंग ऑपरेशन पूरी दुनिया में वायरल हो गया था। चेतन उस स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में साफतौर पर टीम चयन के मसलों पर बातचीत करते हुए नजर आए। उन्होंने विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के बीच हुए विवाद पर भी बड़े खुलासे किए थे।

क्या था स्टिंग ऑपरेशन

चेतन शर्मा बीते मंगलवार को एक स्टिंग ऑपरेशन में आरोप लगाया कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद टीम में बने रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। चेतन ने आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच विवाद हो गया था। उन्होंने बताया कि बुमराह उस सीरीज को खेलने के लिए फिट नहीं थे, लेकिन वो फिर भी खेले।

गांगुली और कोहली विवाद पर क्या बोले?

चेतन शर्मा ने यह आरोप भी लगाया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच ईगो यानी कि अहंकार की लड़ाई थी।

बता दें कि बीसीसीआई ने हाल में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था।

बीसीसीआई इस मामले पर गंभीर था। मामले की जांच इसलिए की जा रही थी क्योंकि सेलेक्टर्स अनुबंध से जुड़े होते हैं और उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं होती है।

Back to top button