झांसी: पति को मारकर रात भर शव के पास बैठी रही पत्नी व बेटी, बताई ये वजह  

मऊरानीपुर, झांसी। उप्र के झांसी जिले के मऊरानीपुर तहसील के भदरवारा गांव में मां ने अपनी बेटी के साथ मिलकर पति को लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला। हत्यारोपी पत्नी ने कहा कि शराब के नशे में उसका पति बेटी के साथ दुष्कर्म की धमकी दे रहा था। जिसके विवाद में डंडा मारा जिससे पति की मौत हो गई।

जबकि मृतक की मां ने बहू पर आए दिन मारपीट करने लाठियों से पीट-पीटकर उसके बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मां-बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आठ दिन पहले वापस आया था काशीराम

मिली जानकारी के अनुसार भदरवारा निवासी काशीराम की वर्ष 2002 में लाडकुंवर से शादी हुई थी। वह दिल्ली में रहकर मेहनत मजदूरी करता था। अभी 8 दिन पहले वह अपने घर वापस आया था।

काशीराम की मां कौसादेवी पत्नी नर्मदा प्रसाद ने बताया कि वह अपने बड़े बेटे के पास रहती हैं। शुक्रवार की रात लगभग 12:30 बजे उसे जानकारी हुई कि उसके छोटे बेटे काशीराम की बहू लाडकुंवर व नातिन बेटे की लाठी-डंडों से मारपीट कर रही हैं।

वह छोटे बेटे के घर पहुंची और बहू और बेटे को रोकने की कोशिश की। पर वह नहीं मानी। इस पर उसने अपने बड़े पुत्र देशराज के लड़के रमाकांत, बृजेंद्र को बुलाया। उन्होंने आकर लाडकुंवर व नातिन को समझाया कि लड़ाई झगड़ा न करें।

उन्होंने किसी की नहीं सुनी और काशीराम को जबरन कमरे में अंदर ले गई और दरवाजा बंद कर मारपीट करने लगी। थोड़ी देर में अंदर से आवाज नहीं आने पर उन्होंने समझा कि मामला शांत हो गया है तो वह सभी लोग अपने अपने घर चले गए।

सुबह देखा तो मृत था बेटा

दूसरे दिन शनिवार की सुबह लगभग 5:00 बजे उसका नाती काशीराम के घर पहुंचा तो देखा कि वह मृत अवस्था में पड़ा था। यह देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना की जानकारी होते ही मोहल्ले के लोग आ गए।

सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मां ने बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया।

इस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी लाडकुंवर व बेटी खुशबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। उधर लाडकुंवर ने कहा कि पति बाहर रहकर मजदूरी करता था, कभी कभार ही घर आता था। पति जुआ खेलने का शराब पीने का आदी था।

बताया कि पिछले कई दिनों से उसके साथ मारपीट कर रहा था, मकान बेचने के लिए कह रहा था। पिछली रात शराब के नशे में आया और बेटी के साथ छेड़खानी करने के साथ दुष्कर्म की धमकी देने लगा। उसने विरोध किया तो पति लाठी लेकर उसे मारने दौड़ा, उसने बीच बचाव किया इसमें उन लोगों के बीच छीना झपटी हुई और पति जमीन पर गिर पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई।

रात भर शव के पास बैठ कर रोती रही मां-बेटी

आधी रात को पति पत्नी के बीच मारपीट हुई, जिसके बाद सब कुछ शांत हो गया। बताया गया कि रात को ही पति की हत्या करने के बाद मां बेटी सदमे में आ गईं। बंद कमरे में वह शव के साथ बैठ कर रोती रही। सुबह जब लोग इकट्ठा हो गए तो दरवाजा खुलवाया जिसके बाद हत्या की जानकारी हो सकी।

Back to top button