NIA की बड़ी कार्रवाई, 8 राज्यों के 70 ठिकानों पर मारा छापा; जानें वजह  

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने देश के 8 राज्यों में 70 जगहों पर छापा मारा है। मिली जानकारी के अनुसार, NIA की टीम पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में 70 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि NIA द्वारा यह कार्रवाई गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर की है।

पंजाब में 30 से ज्यादा जगहों पर रेड

जानकारी के अनुसार, NIA की टीम द्वारा गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले की जांच के सिलसिले में पंजाब में 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की जा रही है। बताते चलें कि यह गैंगस्टर नेटवर्क पर एनआईए की छापेमारी का चौथा दौर है। इससे पहले भी कई बार NIA द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है।

हरियाणा के यमुनानगर में NIA की कार्रवाई जारी

गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ एनआईए द्वारा दर्ज मामले को लेकर NIA की छापेमारी जारी है। हरियाणा के यमुनानगर के आजाद नगर में स्थित एक घर में छापेमारी चल रही है। इसे देखते हुए सुरक्षा को कड़ी कर दिया गया है।

प्रतिबंधित PFI के ठिकानों पर भी मारा था छापा

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की थी।

एनआईए ने राजस्थान में सात स्थानों पर पीएफआई सदस्यों के घरों पर छापा मारा और इसके कई सदस्यों को गिरफ्तार किया। इस छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, एयरगन, धारदार हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

Back to top button