रात बीती, पर MCD में नहीं ख़तम हुआ हंगामा, सदन कल तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (MCD) में मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के बाद अब स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव को लेकर MCD सदन में रात से लेकर सुबह तक हंगामा जारी रहा। गुरुवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आप के पार्षद वोट कराने को लेकर नारेबाजी करने लगे।

वहीं, भाजपा के पार्षद भी मेयर के आसन के सामने पहुंच गए। इसके बाद सदन की बैठक को शुक्रवार सुबह दस बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले हंगामे के बीच देर रात आम आदमी पार्टी और भाजपा पार्षदों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई। इस बीच, हंगामे के चलते बैठक को कई बार स्थगित करना पड़ा।

पार्षदों की बीच हाथापाई, बोतलें फेंकी गईं

बता दें कि जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू होती है वैसे पार्षदों का हंगामा शुरू हो जाता है। कल रात पार्षदों के बीच हाथापाई हुई और बोतलें फेंकी गईं और आज सुबह से सदन में कागज के गोले फेंके गए। इस दौरान महिला पार्षद भी आपस में भिड़ती नजर आईं।

फिर हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। भाजपा पार्षद स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव फिर से कराने की मांग पर अड़े रहे। हंगामे को लेकर एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल ने सिविक सेंटर का दौरा किया।

सदन में नहीं हुआ मर्यादा का पालन

नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबराय ने कहा कि सदन में मर्यादा का पालन नहीं हुआ है। पार्षदों पर हमला हुआ है। बीजेपी की रेखा गुप्ता ने पोडियम तोड़ा और अमित नागपाल ने बैलेट पेपर फाड़ा। इसलिए रेखा गुप्ता और अमित नागपाल पर कार्रवाई करेंगे।

कल सुबह 10 बजे तक बैठक स्थगित

एक घंटे स्थगित रहने के बाद हंगामे के बीच फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है। वोट कराने के लेकर आप के पार्षद नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, भाजपा के पार्षद भी महापौर के आसन के सामने पहुंचे। इसके बाद सदन की बैठक कल यानी शुक्रवार सुबह दस बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Back to top button