अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर हाई अलर्ट जारी, आतंकियों के निशाने पर गृह मंत्री   

मुजफ्फरपुर। 25 फरवरी को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। अमित शाह की यात्रा को लेकर पटना और पश्चिम चंपारण में कड़ी सुरक्षा रहेगी। सुरक्षा के इंतजाम को ध्यान में रखकर अमित शाह की यात्रा में बदलाव होने की संभावना है।

आतंकियों के निशाने पर अमित शाह

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि इंडियन मुजाहिद्दीन (IM), सिमी (SIMI), नक्सलियों व मुस्लिम कट्टरपंथियों से उन्हें खतरा है। इसे देखते हुए उनके हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुदृढ़ एवं त्रुटिहीन सुरक्षा व्यवस्था की जाय।

डीएम एसपी को पत्र जारी

अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ने उक्त दोनों जिले के डीएम, एसएसपी और एसपी को पत्र भी भेजा है। इसमें बोधगया के महाबोधि मंदिर में विस्फोटक बरामदगी मामले में फरार आतंकवादियों की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है।

अलर्ट में रॉकेट स्टिंगर मिसाइल का भी जिक्र

सारण के मढ़ौरा में लश्कर-ए-मस्तफा के कमांडर को हथियार सप्लाई करने के आरोपित जावेद आलम के अलावा कई घटनाओं का जिक्र अलर्ट में किया गया है। आतंकियों को रॉकेट स्टिंगर मिसाइल उपलब्ध होने से खतरा बढ़ा है। अलर्ट में कहा गया है कि हेलीपैड का निर्माण मानक के अनुरूप होना चाहिए।

पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात

पुलिस द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि अमित शाह की सुरक्षा में पर्याप्त संख्या में बलों की तैनाती रहनी चाहिए। यहां महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है कि आतंकियों के पास रॉकेट स्टिंगर मिसाइल है। इससे अति विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा पर खतरा बढ़ गया है। इसे देखते हुए हेलीपैड एरिया में पुलिस की गश्त लगातार रहेगी।

Back to top button