उमेश पाल हत्याकांड: शूटर विजय उर्फ उस्मान मुठभेड़ में ढेर, 50 हजार का था इनामी

प्रयागराज। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक और शूटर को पुलिस ने आज सोमवार की सुबह मुठभेड़ में मार गिराया। बताया जा रहा है कि उसका नाम विजय उर्फ उस्मान था। इसी ने पहली गोली उमेश पाल और सिपाही को मारी थी। कौंधियारा में क्राइम ब्रांच से हुई मुठभेड़ में घायल शूटर को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई।

कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे

उस्मान के एनकाउंटर पर देवरिया के भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट किया। भाजपा विधायक ने कहा- “कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे !! उमेश पाल और संदीप निषाद पर पहली गोली चलाने वाला खूंखार हत्यारा उस्मान भी आज पुलिस मुठभेड़ में ढेर”।

खूंखार हत्यारा पुलिस एनकाउंटर में ढेर

गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने ट्वीट कर कहा-“पूज्य महाराज योगी आदित्यनाथ जी ने कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे। उमेश पाल और संदीप निषाद पर पहली गोली चलाने वाला खूंखार फ़रार हत्यारा उस्मान भी आज यूपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर में ढेर।”

प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि उस्मान चौधरी ने ही उमेश पाल और सिपाही को पहली गोली मारी थी। आरोपी विजय उर्फ उस्मान पर 50 हजार का इनामी था।

इससे पहले, उमेश पाल और दोनों सिपाहियों की हत्या में शामिल अरबाज को पिछले सोमवार को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया गया था। शूटरों ने जिस क्रेटा गाड़ी से उमेश पाल पर हमला किया था, वह गाड़ी अरबाज ही चला रहा था। चकिया क्षेत्र में हमले में प्रयुक्त क्रेटा कार बरामद होने के बाद इंजन और चेचिस नंबर से पुलिस आरोपी अरबाज तक पहुंच गई।

Back to top button