एचडीएफसी बैंक और फ्लिपकार्ट होलसेल ने लॉन्च किया पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

मुंबई/बैंगलुरू। भारत के सबसे बड़े प्राईवेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और विशाल ऑफलाईन एवं ऑनलाईन पहुँच के साथ ऑम्नीचैनल बी2बी प्लेटफॉर्म तथा भारत में विकसित, फ्लिपकार्ट समूह ने आज उद्योग का प्रथम को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है।

यह क्रेडिट कार्ड केवल फ्लिपकार्ट होलसेल सदस्यों के लिए है। यह क्रेडिट कार्ड डाईनर्स क्लब इंटरनेशनल नेटवर्क पर चलेगा, जो डिस्कवर ग्लोबल नेटवर्क का हिस्सा है। इसका उपयोग विश्व में 200 से ज्यादा देशों में किया जा सकता है, जहाँ डाईनर्स क्लब कार्ड स्वीकार किए जाते हैं।

इस गठबंधन के अंतर्गत फ्लिपकार्ट होलसेल के रजिस्टर्ड सदस्यों को फ्लिपकार्ट होलसेल ऑनलाईन खर्चों पर उद्योग का प्रथम ऑफर, यानि 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा।

दूसरे फायदों में 1,500 रु. मूल्य का एक्टिवेशन कैशबैक, जीरो ज्वाईनिंग शुल्क, तथा यूटिलिटी बिल्स एवं अन्य खर्चों पर अतिरिक्त कैशबैक शामिल है। को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के लॉन्च से भारत में छोटे व्यापारियों को क्रेडिट की उपलब्धता बढ़ेगी और डिजिटल भुगतान को स्वीकार करने में तेजी आएगी तथा उन्हें कई अन्य फायदे भी मिलेंगे।

फ्लिपकार्ट होलसेल के बिज़नेस हेड, कोटेश्वर एल एन ने कहा, ‘‘फ्लिपकार्ट होलसेल में हम टेक्नॉलॉजी और इनोवेशन की मदद से किराना रिटेल के परिवेश में परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस उद्देश्य के तहत हम छोटे व्यापारियों को आसान और सही क्रेडिट विकल्प उपलब्ध कराने पर केंद्रित हैं, ताकि उनकी वित्तीय समस्याओं का समाधान हो सके।

इन क्रेडिट कार्ड्स के लॉन्च के द्वारा हम छोटे रिटेलर्स को अपने कैश फ्लो बेहतर तरीके से संभालने और संपूर्ण बी2बी परिवेश में डिजिटाईज़ेशन के फायदों का विस्तार करने में मदद कर रहे हैं।

अपने सदस्यों को आसान फाईनेंस उपलब्ध कराने और ऑनलाईन खर्चों पर उद्योग में सर्वाधिक 5 प्रतिशत का कैशबैक प्रदान करने के लिए हमें एचडीएफसी बैंक के साथ गठबंधन करने की खुशी है, इससे छोटे व्यापारियों की वृद्धि में तेजी आएगी और वो ज्यादा सस्टेनेबल व्यवसाय का विकास करने में समर्थ बनेंगे।’’

एचडएफसी बैंक में कंट्री हेड, पेमेंट्स एंड कंज़्यूमर फाईनेंस टेक्नॉलॉजी एंड डिजिटल बैंकिंग, पराग राव ने कहा, ‘‘एसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। देश में अग्रणी कार्ड जारीकर्ता के रूप में हमारा प्रयास है कि हम इस महत्वपूर्ण वर्ग को कस्टमाईज़्ड समाधान प्रदान करें।

फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ इस साझेदारी द्वारा हमें उम्मीद है कि हम और ज्यादा किराना स्टोर्स एवं छोटे व्यापारियों को सहयोग दे सकेंगे, ताकि उन्हें अपने विनिमयों को ऑप्टिमाईज़ करने, अपने ऑपरेशंस को स्ट्रीमलाईन करने और एक फायदेमंद अनुभव प्रदान करने में मदद मिले।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ साझेदारी करने की खुशी है, और हमें विश्वास है कि यह नया कार्ड रिटेलर्स के लिए बहुत फायदेमंद होगा।’’

एनी झांग, मैनेजिंग डायरेक्टर, एशिया पैसिफिक, डाईनर्स क्लब इंटरनेशनल ने कहा, ‘‘एचडीएफसी बैंक और फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ काम करने से भारत में छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों को बहुमूल्य सुविधाएं मिल सकेंगी और बाजार में डाईनर्स क्लब द्वारा दिए जाने वाले फायदे और क्षमताएं उन्हें प्राप्त होंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस साझेदारी द्वारा इस महत्वपूर्ण और बढ़ते हुए सेगमेंट को अपने व्यवसाय की वृद्धि एवं वित्त जुटाने के लिए भुगतान का एक और विकल्प मिल सकेगा।’’

सदस्य फ्लिपकार्ट होलसेल स्टोर और अपने बेस्ट प्राईज़ फ्लिपकार्ट होलसेल ऐप पर कार्ड के लिए सीधे आवेदन कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड के आवेदन प्रोसेस करने और कस्टमर सेवा प्रदान करने के लिए एचडीएफसी बैंक फ्लिपकार्ट होलसेल स्टोर्स के अंदर समर्पित बूथ भी स्थापित करेगा।

Back to top button