राहुल गांधी ने विदेश में खराब की भारत की छवि, उनकी हर बात झूठी: हरदीप पुरी

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में आज की कार्यवाही में भी घमासान मचने की संभावना है। कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सरकार ने अपने मंत्री हरदीप सिंह पुरी को राहुल गांधी के खिलाफ उतार दिया है।

राहुल की हर बात झूठी

आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले की केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की हर बात झूठी होती है। राहुल ने विदेश में जाकर भारत की छवि खराब करने का काम किया है। भारतीय लोकतंत्र और प्रेस पर कोई सवाल उठा ही नहीं सकता है।

राहुल की माफी की फिर उठेगी मांग

सरकार और भाजपा नेता एक बार फिर आज राहुल गांधी से उनके लंदन वाले बयान को लेकर माफी की मांग करेंगे। राहुल के लोकतंत्र और भारतीय मीडिया पर दिए बयान को लेकर सरकार पहले से ही हमलावर है और उनकी माफी पर अड़ी है। हालांकि, अमित शाह ने स्पीकर से मिलकर गतिरोध खत्म करने की बात कही है, लेकिन वैसा होता फिलहाल संभव नहीं लग रहा है।

विपक्ष ने भी रणनीति बनाने के लिए की बैठक

विपक्षी नेता आज संसद में भाजपा को घेरने के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इसके लिए समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कार्यालय में सदन के पटल की रणनीति बनाने के लिए बैठक की।

अदाणी मामले पर घेरने की होगी कोशिश

विपक्षी सांसद एक तरफ जहां राहुल के पक्ष में एकजुट दिख रहे हैं। वहीं, सभी विपक्षी पार्टियां अदाणी मामले में जेपीसी की जांच की मांग कर रही हैं। विपक्ष का कहना है कि जेपीसी ही इस मामले में स्थिति साफ कर सकती है।

Back to top button