पाकिस्तान: विपक्षी पार्टी के नेता की कार पर राकेट से हमला, 10 की मौत; दो घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ (पीटीआई) के एक नेता की घात लगाकर हत्या कर दी गई है। एक प्रतिद्वंदी समूह ने पीटीआई नेता आतिफ मुनसिफ खान की कार पर हमला कर दिया।

हमले में पीटीआई नेता समेत 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने यह जानकारी दी है।

कार पर रॉकेट से हुए हमला!

जानकारी के मुताबिक, ये हमला हवेलियां के लंगड़ा गांव में हुआ है। एबटाबाद के डीपीओ उमर तुफैल ने बताया कि हवेलियां तहसील के मेयर आतिफ अपनी कार से जा रहे थे, तभी एक गोली कार के ईंधन टैंक में लगी। गोली लगने से कार में आग लग गई।

सोशल मीडिया पर इस हमले के वीडियो शेयर किए गए हैं। वीडियो में दिख रहा है कि कार हमले में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कार पर रॉकेट से हमला हुआ है।

मौत से पहले खेला क्रिकेट

डॉन के मुताबिक, हमले के बाद मुनसिफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में मुनसिफ को अपनी मौत से कुछ घंटे पहले लंगड़ा गांव में बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है।

इस हमले के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए एबटाबाद जिला मुख्यालय अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे मुनसिफ

मुनसिफ खान ने 2022 में खैबर पख्तूनख्वा (KP) स्थानीय निकाय चुनाव में एबटाबाद की हवेलियां तहसील से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत दर्ज की थी। बाद में वह पीटीआई में शामिल हो गए थे। उनके पिता KP विधानसभा के पूर्व सदस्य थे। 90 के दशक में उनकी भी हत्या कर दी गई थी।

Back to top button