IND vs AUS ODI: आज करो या मरो का मुकाबला, जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11  

नई दिल्ली। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीसरा व अंतिम एकदिवसीय मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। मैच का लाइव प्रसारण दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। सीरीज में फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीता है। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे में करो या मरो वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेंगी। इस आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकती है। आइए जानते हैं संभावित प्लेइंग-11 के बारे में।

1. ये जोड़ी करेगी पारी का आगाज

भारतीय टीम की तरफ से तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शुभमन गिल और रोहित शर्मा पारी का आगाज करते नजर आ सकते हैं। दूसरे वनडे मैच में गिल शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे थे और रोहित शर्मा भी 13 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए थे। ऐसे में आखिरी वनडे मैच में भारत की सलामी जोड़ी से एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीदें है।

2. यह हो सकता है मिडिल ऑर्डर

दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम का टॉप बैटिंग आर्डर फेल साबित हुआ, जिसके चलते टीम सिर्फ 26 ओवर में 117 रन पर ही सिमट गई थी। ऐसे में निर्णायक मैच में नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। सूर्या शुरुआती दोनों मैचों में शून्य पर आउट हुए थे। ऐसे में तीसरे वनडे मैच में उन्हें प्लेइंग-11 से ड्रॉप किया जा सकता है।

नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने केएल राहुल को देखा जाएगा, जिन्होंने दूसरे वनडे मैच में 12 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन ही बनाए थे। जबकि पहले वनडे मैच में राहुल ने 75 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

3. यह खिलाड़ी निभाएंगे ऑलराउंडर्स की भूमिका

रोहित शर्मा इस मैच में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नंबर 6 पर मौका दे सकते हैं। नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा और नंबर 8 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल खेलते हुए नजर आएंगे। यह खिलाड़ी मैच फिनिशर की भूमिका निभाएंगे।

4. ऐसा हो सकता है गेंदबाजी सेक्शन

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर इस आखिरी वनडे मैच में खेलते नजर आ सकते हैं।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Back to top button