मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी, सूरत की कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

अहमदाबाद। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम को लेकर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर सूरत की कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकती है। राहुल गांधी इस दौरान आज अदालत में मौजूद रहेंगे।

बीते शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख निर्धारित की थी। राहुल कोर्ट में पेशी के लिए आज गुरुवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे कहां से वह सूरत पहुंचेंगे।

क्या है मामला?

मामला 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले का है। कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, “कैसे सभी चोरों का सरनेम मोदी है?”। उनके इस बयान के बाद भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने कहा राहुल गांधी ने इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया।

मानहानि का मुकदमा

पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ सूरत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। उनकी शिकायत पर सूरत के मुख्‍य न्‍यायिक दंडाधिकारी एच.एच. वोरा के न्‍यायालय में लंबी सुनवाई चली। दोनों पक्षों की ओर से चली लंबी बहस गत शुक्रवार को पूरी हुई।

अक्टूबर 2021 में पेश हुए थे राहुल

इस मामले में राहुल पिछली बार अक्‍टूबर 2021 को न्‍यायालय में पेश हुए थे, इसके बाद उन्‍हें अदालत में उपस्थित रहने से छूट मिल गई थी। राहुल का कहना था कि उन्‍हें इस बारे में जानकारी नहीं है, वे निर्दोष हैं।

वहीं, राहुल के वकील ने कहा था कि कांग्रेस नेता के खिलाफ कोई दस्‍तावेजी सबूत नहीं हैं और कोई भी राजनेता 13 करोड़ की आबादी वाले समाज के बारे में गलत बयान नहीं देगा। वकील ने सफाई में कहा था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी, ललित मोदी, नीरव मोदी व अन्‍य का नाम लेकर टिप्‍पणी की थी न कि समाज पर।

Back to top button