बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत मना रही हैं 36वां जन्मदिन, बहुतों से लिया है पंगा

नई दिल्ली। चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत आज 23 मार्च को अपना 36वां जन्मदिन मना रही है। कंगना ने साल 2006 में बॉलीवुड में फिल्म ‘गैंगस्टर’ से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। अपने इस 17 साल के लम्बे करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दीं है। इनमें से कुछ हिट साबित हुईं तो कुछ फ्लॉप भी रहीं।

कंगना अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अक्सर अपने बेबाक बयानों और टिप्पणियों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। इस वजह से कई बार वो विवादों में भी फंसती रही हैं, मगर हर बार पहले से ज्यादा मजबूत होकर  सामने आयीं। जन्मदिन के इस मौके पर कंगना के ऐसे ही कुछ किस्से।

BMC से कंगना का ‘पंगा’

कुछ सालों पहले कंगना रनोट ने महाराष्ट्र सरकार पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद वह BMC के निशाने पर आई थीं। साल 2020 में BMC ने कंगना के मुंबई स्थित ऑफिस का एक हिस्सा अवैध बताकर गिरा दिया था।

इस पर एक्ट्रेस ने ट्वीट कर कहा था, “मेरे प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स प्रा.लि. में पहली फिल्म ‘अयोध्या’ की घोषणा हुई, यह मेरे लिए एक इमारत नहीं, राम मंदिर ही है। आज वहां बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा। राम मंदिर फिर टूटेगा, मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा। जय श्री राम।”

गणपत की रिलीज पर टिप्पणी

कंगना रनोट की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज डेट 20 अक्टूबर थी, मगर कुछ वक्त पहले टाइगर श्रॉफ की फिल्म गणपत को इस तारीख पर लाने की घोषणा कर दी गयी थी।

फरवरी में कंगना ने प्रोड्यूसर भूषण कुमार, अमिताभ बच्चन और टाइगर श्रॉफ पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा था- ‘जब मैं अपनी फिल्म इमरजेंसी के लिए रिलीज डेट की तलाश कर रही थी तो मैंने देखा कि इस साल का कैलेंडर लगभग फ्री है। शायद इसकी वजह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बनने वाली फिल्मों का अच्छे से ना चलना है।

अपनी पोस्ट प्रोडक्शन टाइमलाइन के हिसाब से मैंने 20 अक्टूबर की डेट को चुना था। इसके एक हफ्ते के अंदर टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने अपनी फिल्म 20 अक्टूबर को रिलीज करने का एलान कर दिया। उन्होंने आगे कहा था- ‘पूरा अक्टूबर फ्री है।

नवंबर और दिसंबर भी फ्री है, लेकिन आज अमिताभ बच्चन और टाइगर श्रॉफ ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट की रिलीज डेट 20 अक्टूबर को बनाया है। हाहा, लगता है पैनिक मीटिंग्स हो रही हैं, बॉलीवुड माफिया गैंग्स में।’

जावेद अख्तर के साथ विवाद

साल 2020 में कंगना का जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर से भी विवाद हो गया था, जिसके बाद जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। जावेद अख्तर ने नवंबर, 2020 में कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई थी कि कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान उनके खिलाफ अपमानजनक और आधारहीन बयान दिया था, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा था।

Back to top button