बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार का निधन, सेलेब्स ने जताया शोक

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार नहीं रहे। 68 वर्ष की उम्र में बीमारी के चलते आज उनका निधन हो गया। प्रदीप सरकार के निधन से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है।

उन्होंने हिंदी सिनेमा को ‘परिणीता’, ‘हेलीकॉप्टर ईला’, ‘लागा चुनरी में दाग: जर्नी ऑफ ए वूमन’, ‘लफंगे परिंदे’, ‘मर्दानी’ जैसी फिल्में दी है। इसके अलावा उन्होंने ‘नील समंदर’ (2019) ‘फॉरबिडन लव’ (2020) और ‘कैसी पहेली जिंदगानी’(2021), जैसे प्रोजेक्ट दिए हैं।

फिलहाल वो पेरेंट्स और बच्चों के बीच के एज गैप पर फिल्म लेकर आने वाले थे। एक बेहतरीन डायरेक्टर के साथ-साथ ये एक उम्दा लेखक भी थे। फिल्मों में आने से पहले प्रदीप सरकार ने सालों एडवरटाइजिंग की दुनिया में काम किया था।

आज तड़के मिली इस दुखद खबर पर किसी को भी यकीन नहीं हो पा रहा, लेकिन जब हंसल मेहता ने ट्वीट कर जानकारी दी तो लोग सन्न रह गए। 

मनोज बाजपेयी ने लिखा- ओह! यह बहुत चौंकाने वाला है! रेस्ट इन पीस दादा!!

फिल्म मेकर अशोक पंडित ने लिखा- यह जानकर दुख हुआ हमारे देश के जाने-माने शानदार फिल्मकार प्रदीप सरकार जी का निधन हो गया। फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति। उनके परिवार और करीबियों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम् शान्ति! ओम् शान्ति!

अजय देवगन ने दुख जताते हुए लिखा- हममें से कुछ लोगों के लिए प्रदीप सरकार, ‘दादा’ के निधन की खबर पर यकीन कर पाना अभी भी कठिन है। मेरी गहरी संवेदना । मेरी प्रार्थनाएं दिवंगत और उनके परिवार के साथ हैं। RIP दादा

Back to top button