‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कहा- लोगों में 100वें एपिसोड को लेकर काफी उत्साह

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 26 मार्च को ‘मन की बात’ के 99वें एपिसोड में कहा हमारे देश में परमार्थ को इतना ऊपर रखा गया है कि दूसरों के सुख के लिए, लोग, अपना सर्वस्व दान देने में भी संकोच नहीं करते। इसलिए तो हमें बचपन से शिवि और दधीचि जैसे देह-दानियों की गाथाएँ सुनाई जाती हैं।

पीएम मोदी ने कहा मेरे प्यारे देशवासियो, ‘मन की बात’ में हमने ऐसे हजारों लोगों की चर्चा की है, जो दूसरों की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर देते हैं। कई लोग ऐसे होते हैं, जो बेटियों शिक्षा के लिए अपनी पूरी पेंशन लगा देते हैं, कोई अपने पूरे जीवन की कमाई पर्यावरण और जीव-सेवा के लिए समर्पित कर देता है।

‘मन की बात’ के 99वें एपिसोड का सीधा प्रसारण ऑल इंडिया रेडिया पर सुबह 11 बजे से किया जा रहा है। पिछले एपिसोड का प्रसारण 26 फरवरी को किया गया था।

पीएम मोदी ने कहा कि “मेरे प्यारे देशवासियो, ‘मन की बात’ में आप सभी का एक बार फिर बहुत-बहुत स्वागत है।  आज इस चर्चा को शुरू करते हुए मन-मस्तिष्क में कितने ही भाव उमड़ रहे हैं। हमारा और आपका ‘मन की बात’ का ये साथ, अपने निन्यानवें (99वें) पायदान पर आ पहुंचा है। लोगों में 100वें एपिसोड को लेकर काफी उत्साह है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”जहां भारत के जन-जन के ‘मन की बात’ हो, वहां की प्रेरणा ही कुछ और होती है। मुझे इस बात की भी खुशी है कि मन की बात के सौवें एपिसोड को लेकर देश के लोगों में बहुत उत्साह है। मुझे बहुत सारे सन्देश मिल रहे हैं, फोन आ रहे हैं।

उन्होंने कहा आज जब हम आजादी का अमृतकाल मना रहे हैं, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहे हैं, तो सौवें ‘मन की बात’ को लेकर आपके सुझावों और विचारों को जानने के लिए मैं भी बहुत उत्सुक हूं। मुझे आपके ऐसे सुझावों का बेसब्री से इंतजार है।

वैसे तो इंतजार हमेशा होता है, लेकिन इस बार जरा इंतजार ज्यादा है। आपके ये सुझाव और विचार ही 30 अप्रैल को होने वाले सौवें ‘मन की बात’ को और यादगार बनाएंगे।

हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है ‘मन की बात’

‘मन की बात’ कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित होता है। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी देशवासियों से संवाद करते हैं।

‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत तीन अक्टूबर 2014 को विजयादशमी के दिन हुई थी। पिछली बार 26 फरवरी को कार्यक्रम के 98वें एपिसोड को पीएम मोदी ने संबोधित किया था। कार्यक्रम ऑल इंडिया रेडिया पर प्रसारित किया जाता है।

Back to top button