पत्रकार के साथ बदसलूकी मामला: सलमान खान के खिलाफ आज आएगा बॉम्बे HC का फैसला

मुंबई। पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान के खिलाफ आज गुरुवार को बॉम्बे हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। घटना अप्रैल 2019 की है जब सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड पर एक पत्रकार के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था।

इस मामले में 2019 में अंधेरी मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने सलमान खान को पत्रकार की शिकायत पर समन भेजा था। इस पर सलमान खान ने हाई कोर्ट का रुख किया था। पिछले साल बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में सलमान को राहत देते हुए समन पर रोक लगा दी थी।

इन धाराओं के तहत हुआ था केस

पत्रकार अशोक पांडेय ने अंधेरी के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट आर आर खान की अदालत में आईपीसी की धारा 323 (चोट पहुंचाने), 392 (लूटपाट) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत ‘शिकायत’ दर्ज कराई थी।

क्या था पूरा मामला?

शिकायत के मुताबिक कथित घटना 24 अप्रैल 2019 की सुबह हुई थी जब सलमान खान साइकल चला रहे थे और उनके दो बॉडीगार्ड उनके साथ मौजूद थे। पांडेय ने कहा कि वह कार से जा रहे थे और ऐक्टर को देखने के बाद उनके बॉडीगार्ड की सहमति लेकर वह सलमान का विडियो बनाने लगे। हालांकि अभिनेता इस बात से खफा हो गए और उनके बॉडीगार्ड उनकी कार की तरफ बढ़े और उनके साथ मारपीट करने लगे।

पांडेय का आरोप है कि खान ने भी उनके साथ मारपीट की और उनका मोबाइल फोन छीन लिया। पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं लिखी जिसके बाद उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा।

Back to top button