हमारा देश नरक में जा रहा है, कभी नहीं सोचा था ऐसा हो सकता है : डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को चुप रहने के लिए गुपचुप तरीके से पैसे देने के आरोपों से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैनहट्टन कोर्ट पहुंचे। पेशी से पहले उन्हें गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि ट्रंप पर लगभग 34 आरोप लगाए गए हैं। साथ ही उन पर 1.22 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगा है।

पहली बार जनता के सामने आए ट्रंप

कोर्ट द्वारा जुर्माना लगाए जाने के बाद पहली बार जनता के सामने आए ट्रंप ने कहा कि ‘हमारा देश नरक में जा रहा है।’ ट्रंप ने अपने फ्लोरिडा स्थित घर से अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिका में ऐसा कुछ हो सकता है। मैंने अपने देश की निडरता से रक्षा करने के लिए एकमात्र अपराध किया है।’ डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ आपराधिक आरोप लगाने के लिए न्यूयॉर्क के अभियोजक एल्विन ब्रैग पर भी निशाना साधा।

2024 के चुनाव में दखल देने के चलाया गया फर्जी मामला

ट्रंप ने कहा कि यह फर्जी मामला केवल आगामी 2024 के चुनाव में दखल देने के लिए लाया गया और इसे तत्काल हटा दिया जाना चाहिए। जो बाइडेन प्रशासन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2024 रिपब्लिकन नामांकन की दौड़ में डोनाल्ड ट्रम्प- सबसे आगे है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने 2016 के अमेरिकी चुनाव से पहले दो महिलाओं को उनके साथ बनाए गए यौन संबंध पर चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। अभियोजकों ने उन्हें इस मामले पर दोषी ठहराया है। इसी के साथ डोनाल्ड ट्रम्प आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले मौजूदा या पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए है।

Back to top button