अब पोस्टर की वजह से विवादों में घिरी आदिपुरुष, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

नई दिल्ली। ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष लगातार विवादों में घिरती जा रही है। कुछ महीने पहले फिल्म के टीजर रिलीज ने बवाल मचा दिया था। अब फिल्म के नए पोस्टर की वजह से मुसीबत खड़ी हो गई है।

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

रामनवमी के मौके पर आदिपुरुष का नया पोस्टर जारी किया गया, जिसको लेकर संजय दीनानाथ तिवारी नाम के शख्स ने साकीनाका पुलिस स्टेशन में आदिपुरुष के प्रोड्यूसर, कलाकार और डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई हाईकोर्ट के वकील अशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिए शिकायत दर्ज कराई है।

एफआईआर की मांग

शिकायत में कहा गया कि आदिपुरुष के नए पोस्टर में हिन्दू धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस के चरित्रों को अनुचित तरीके से दिखाया गया है और निर्देशक ओम राउत द्वारा हिन्दू धर्म समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। शिकायत भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए), 298, 500, 34 के तहत दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही एफआईआर करने की भी मांग की गई है।

बिना जनेऊ भगवान राम

शिकायत के अनुसार, पोस्टर में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम को जिस वेश-भूषा में दिखाया गया है वो रामचरित मानस से बिल्कुल अलग है। शिकायत में ये भी दावा किया गया कि आदिपुरुष में सभी किरदारों को बिना जनेऊ धारण किए दिखाया गया है।

जनेऊ हिन्दू सनातन धर्म का एक अहम हिस्सा माना जाता है। पुराणों के आधार पर सनातन धर्म में जनेऊ धारण करने की प्रथा का पालन सदियों से किया जा रहा है।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष में प्रभास और कृति सेनन के अलावा सैफ अली खान और सनी सिंह भी अहम किरदारों में हैं। फिल्म इस साल 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

Back to top button