बठिंडा: चार जवानों की हत्या का मामला सुलझा, आरोपित साथी फौजी गिरफ्तार

बठिंडा। पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में चार जवानों की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जवानों की हत्या साथी फौजी ने ही की थी। बठिंडा पुलिस ने इस मामले में एक फौजी को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान दिसाई मोहन के रूप में हुई है।

एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि उक्त घटना के बाद पंजाब पुलिस की टीम जांच कर रही थी। जांच के दौरान जब चश्मदीद गनर दिसाई मोहन से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूला।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

एसएसपी ने बताया कि आरोपित ने आपसी रंजिश के कारण जवानों की हत्या की। आरोपित ने पहले मिलिट्री स्टेशन से ही राइफल चोरी की और फिर उसी राइफल से चारों पर फायरिंग की।

पहले की पुलिस को भटकाने की कोशिश

बता दें कि देसाई मोहन इस मामले में एकमात्र चश्मदीद था। उसी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया था कि उसने सफेद कुर्ता-पायजामा पहने दो नकाबपोश व्यक्तियों को अपराध स्थल से भागते हुए देखा। उन्होंने फेसमास्क पहने हुए थे और एक के पास इंसास राइफल थी, जबकि दूसरे के हाथ में कुल्हाड़ी थी।

हालांकि, जांचकर्ताओं ने कहा कि कैंपस के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया है, जिसमें कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई नहीं दिया है। ऐसे में पुलिस को देसाई मोहन पर शक हो रहा था। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया।

गौरतलब है कि फायरिंग और हत्या के मामले में बठिंडा छावनी पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 302 (हत्या) और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बठिंडा मिलिट्री स्टेशन देश के सबसे बड़े आर्मी बेस में से एक है और इसमें बड़ी संख्या में ऑपरेशनल यूनिट्स हैं।

Back to top button