IPL 2023: आज भिड़ेंगे SRH और CSK, चेपक में पहली जीत की तलाश में हैदराबाद  

आईपीएल 2023 के 29वें मुकाबले में आज शुक्रवार 21 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम चेन्नई के चेपक स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ उतरेगी। हैदराबाद की टीम अब तक चेन्नई को उसके होमग्राउंड पर नहीं हरा सकी है। उसकी नजर चेपक में पहली जीत पर है। दोनों टीमों के बीच चेपक में तीन मुकाबले हुए हैं और तीनों में चेन्नई जीती है।

हैदराबाद के बल्लेबाजों को मेजबान टीम के स्पिनरों की कड़ी चुनौती से भी निपटना होगा। चेन्नई के पास रविंद्र जडेजा, मोईन अली, मिचेल सैंटनर जैसे शानदार स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं। चेपक की पिच स्पिनरों की मददगार मानी जाती है, लेकिन पिछले मैचों से बल्लेबाजों को भी अच्छी मदद मिली है।

15 साल बाद राजस्थान से मिली थी हार

चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स से घर में हार मिली थी। राजस्थान 15 साल बाद चेन्नई को उसके घर में हराने में सफल हो पाया था। टीम की जीत में विश्वस्तरीय स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और एडम जम्पा ने योगदान दिया था। राजस्थान इस मैच को तीन रन से जीता था जो अंतिम गेंद तक चला था।

हैदराबाद के स्पिनर्स ने बढ़ाई चिंता

हैदराबाद के स्पिन विभाग में गहराई नहीं है। टीम वाशिंगटन सुंदर को अंतिम एकादश में रखती है जो पांच मैचों में 11 ओवर फेंकने के बाद भी एक विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं। अंतिम एकादश में संतुलन के चलते स्पिनरों मयंक मार्कंडे, आदिल राशिद और अकील हुसैन को खेलने का कम मौका मिल पा रहा है। हालांकि ,इस मैच में कप्तान एडेन मार्करम स्पिन पिच को देखते हुए तीन स्पिनरों को मौका दे सकते हैं।

हैरी ब्रूक का होगा टेस्ट

इस सीजन में नाबाद शतक लगाने वाले हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रूक का स्पिनरों के खिलाफ टेस्ट होगा। उन्हें स्पिनरों के खिलाफ खेलने में परेशानी होती है, जबकि तेज गेंदबाजो के खिलाफ वह अच्छा खेलते हैं। यह चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी अच्छे से जानते हैं। अब देखना है कि ब्रूक चेपक में जडेजा, सैंटनर, महीश तीक्षणा और मोईन अली जैसे गेंदबाजों के सामने कैसा प्रदर्शन करते हैं।

स्टोक्स के खेलने पर संशय

एड़ी की चोट के कारण चेन्नई के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे और इस मैच में भी उनके खेलने पर संशय है। उन्होंने अभ्यास किया, लेकिन उनकी फिटनेस को देखने के बाद ही अंतिम एकादश में मौका देने का फैसला किया जाएगा। माना जा रहा है कि वह सनराइजर्स के खिलाफ मैच से वापसी करेंगे। स्पिनर मिचेल सैंटनर बीमारी से ठीक हो गए हैं और खेलने के लिए फिट हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपरकिंग्स

डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली/बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, महीश तीक्षणा, मथीशा पाथिराना, आकाश सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद

हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, आदिल रशीद/अकील हुसैन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मयंक मार्कंडे।

Back to top button