बिहार, उप्र व मप्र में NIA की छापेमारी; PFI से जुड़े लोगों के घर खंगाले  

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम आज बिहार, उप्र और मप्र के 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। टीम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के घर को खंगाल रही है। बिहार के दरभंगा और मोतिहारी में NIA की टीम PFI से जुड़े सदस्यों के खिलाफ छापेमारी करने आई है।

मंगलवार सुबह-सुबह जब NIA टीम पहुंची तो इलाके में हड़कंप मच गया। दरभंगा में डॉ. सारिक रजा और मो. महबूब के घर अलग-अलग टीम पहुंची है। वहीं मोतिहारी में सज्जाद अंसारी के घर में भी NIA की एक टीम पहुंची है। टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी है।

सभी जगह घर को बाहर से लॉक कर दिया गया है। किसी बाहरी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। टीम घर के अंदर दस्तावेजों को खंगाल रही है। सूत्रों की मानें इन सभी का तार PFI से जुड़ा है।

इरशाद की निशानदेही पर सज्जाद के घर पहुंची NIA

मोतिहारी में PFI की टीम सोमवार देर रात ही पहुंची। यहां SP से मुलाकतार के बाद सुबह चकिया और मेहसी थाना की पुलिस के साथ कुअवां गांव पहुंची। इसके बाद सज्जाद अंसारी के घर सर्च ऑपरेशन चला रही है। टीम ने घर के अंदर बाहर से आने वालों की इंट्री पर रोक लगा दिया गया।

एक-एक चीज को बारीकी से खंगाला जा रहा है। सूत्रों की मानें तो टीम घर से सदस्यों से भी पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों का कहना है कि सज्जाद पिछले 15 महीने से दुबई में ही रहकर नौकरी करता है।

दरअसल, पिछले माह NIA ने मोतिहारी से ही PFI के सदस्य इरशाद को गिरफ्तार किया था। इससे पूछताछ के आधार पर टीम सज्जाद अंसारी के घर पहुंची। बता दें कि फुलवारीशरीफ आंतकी मॉड्यूल का तार मोतिहारी से जुड़ने के बाद से ही NIA की टीम लगातार मोतिहारी में छापेमारी कर रही है। इस मामले में आधा दर्जन संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं।

दरभंगा में दो जगह छापेमारी

दरभंगा में आज मंगलवार सुबह ही NIA की दो अलग-अलग टीम पहुंची। पहली टीम नगर थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार स्थित डेंटिस्ट डॉ. सारिक रजा के घर पहुंची। टीम ने घर में बाहर से आने वालों की इंट्री पर रोक लगा दिया। घर के सदस्यों से पूछताछ की। इसके बाद डॉ. सारिक के कमरे में दस्तावेजों को खंगाल रही है। वहीं दूसरी टीम सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी मो. महबूब के घर पहुंची।

बताया गया है कि NIA की टीम के आने की सूचना मिलते ही मो. महबूब मौके से गायब हो गया। NIA ने महबूब की मां एवं दोनों भाई से पूछताछ की। 40 वर्षीय मो. महबूब विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है। उसकी शादी अब तक नहीं हुई है।

इससे पहले एनआईए की टीम इस गांव में मो. सनाउल्लाह एवं मो. मुस्तकीम के घर छापेमारी कर चुकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि डॉ. सारिक और महबूब के तार PFI से जुड़े हैं। NIA इसी मामले को लेकर दोनों के घर पहुंची। हालांकि NIA के अधिकारी या दरभंगा पुलिस में इस मामले में कुछ कहने से इनकार कर दिया है।

Back to top button