आज गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांग रहे हैं माफिया: CM योगी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि अगर डबल इंजन की सरकार के पैसे को बिना भेदभाव के समाज के अंतिम व्यक्त तक पहुंचाना है तो निकायों में भाजपा का पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनाना होगा।

पूर्ववर्ती सरकारों पर हमलावर योगी ने कहा है कि प्रदेश में माफिया का मन बढ़ने की वजह जातिवाद की राजनीति थी। जनता ने जब उस राजनीति को नकारा तो जो माफिया पहले सीना तानकर चलते थे, वह आज गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांग रहे हैं।

जिन युवाओं के हाथों में पहले तमंचा लहराता था सरकार आज उन्हें टैबलेट दे रही है। पूर्व में व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी और आज उन्हें 10 लाख रुपये के दुर्घटना बीमा से सुरक्षित किया जा रहा है। यही परिवर्तन है, जिसे हर प्रदेशवासी महसूस कर रहा है।

सीएम ने डॉ. मंगलेश के पक्ष में की मतदान की अपील

राप्तीनगर के डॉ. भीमराव आंबेडकर जूनियर हाईस्कूल के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे मुख्यमंत्री योगी ने पिछले विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि वह प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में प्रचार के लिए व्यस्त थे, बावजूद इसके जनता ने उन्हें एक लाख पांच हजार वोट से जिताया।

ऐसा इसलिए संभव हो सका कि मतदाता हमारे चुनाव को अपना चुनाव मानता है। इसी आधार पर मैं कह सकता हूं कि डॉ. मंगलेश जीतकर महानगर के महापौर बनेंगे। उन्होंने कहा गोरखपुर में विश्वस्तरीय शहर बनने की क्षमता है।

कहा कि यहां जल निकासी की उत्तम व्यवस्था, अंडरग्राउंड केबलिंग व हर गली में स्ट्रीट लाइट हो और शहर शोहदों व कूड़े के ढेर से मुक्त होकर स्मार्ट, सुरक्षित व सुंदर दिखे, इसके लिए भाजपा प्रत्याशी डा. मंगलेश का जीतना बहुत जरूरी है।

जनसभा को महापौर प्रत्याशी डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, सांसद रवि किशन, राज्यसभा सदस्य बाबूराम निषाद व रमाकांत निषाद ने भी संबोधित किया। संचालन चिरंजीव चौरसिया ने किया।

विकास पर खर्च होगा एक-एक पैसा

मुख्यमंत्री योगी ने जनसभा में अलग बने मंच पर बैठे सभी पार्षदों का नाम लिया और मौजूद लोगों से उन्हें जिताने की अपील की। इसी क्रम में उन्होंने आश्वस्त किया कि भाजपा का पूर्ण बहुमत बनने पर निगम का एक-एक पैसा विकास कार्यों पर खर्च होगा। हर गरीब का मकान पक्का बनवाया जाएगा। उन्हें शासन की हर योजना से जोड़ा जाएगा।

संकट में खड़ी होने वाली है भाजपा सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट में ख्याल रखने वाला ही सच्चा साथी होता है और भाजपा की संवेदनशील सरकार हर संकट में साथ खड़ी रही है। सूडान संकट पर जब पूरी दुनिया अभी सोच-विचार में डूबी है, तब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपने नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया।

गोरखपुर-बस्ती मंडल के 31 नागरिक सकुशल अपने घर पहुंचा दिए गए। सरकार की यही संवेदनशीलता अफगानिस्तान, यूक्रेन, रूस संकट के दौरान भी देखने को मिली थी। इसी क्रम में कोरोना काल में लोगों को राहत देने के लिए मोदी सरकार के शानदार प्रयास का जिक्र भी उन्होंने किया।

बदल गया है गोरखपुर

भाजपा सरकार में गोरखपुर की विकास यात्रा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज गोरखपुर बदल चुका है। यहां क्या नहीं है। सुपर स्पेशियालिटी सेवा वाला बीआरडी मेडिकल कालेज है तो एम्स भी इलाज शुरू हो चुका है।

चिड़ियाघर का संचालन हो रहा है तो वातानुकूलित प्रेक्षागृह बन चुका है। मोहक छटा से रामगढ़ताल तो फिल्मों की शूटिंग का स्पाट बन चुका है। चार विश्वविद्यालयों के साथ गोरखपुर उच्च शिक्षा का हब भी बन रहा है।

इनकी भी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल व बाबूराम निषाद, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, विधायक विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ला व महेंद्रपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, निवर्तमान महापौर सीताराम जायसवाल, अंजू चौधरी, राहुल श्रीवास्तव, डॉ. सत्येंद्र सिन्हा भी मौजूद रहे।

Back to top button