संकट में है NCP का अस्तित्व, महाराष्ट्र में जल्द ही होगा बड़ा परिवर्तन: भाजपा    

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष पद से शरद पवार के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पवार के फैसले पर सभी दलों की नजरें हैं। उधर, राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने बड़ा दावा किया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में बहुत जल्द कुछ बड़ा होने वाला है। उन्होंने कहा, ‘बहुत दिन से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल चल रही थी। कई तरह की संभावनाएं बन रही हैं। कई लोगों ने भविष्यवाणी की है कि बहुत जल्दी परिवर्तन होगा। मुझे लगता है कि एनसीपी का अस्तित्व संकट में है। पवार साहब की पावर कम हो रही है। महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा बदलाव होने वाला है।’

फैसले पर विचार करेंगे पवार

शरद पवार के इस्तीफे के बाद पार्टी नेता उन्हें मनाने लगे। कई कार्यकर्ता तो प्रदर्शन करने लगे। पवार से लगातार अपना फैसला वापस लेने की मांग की जा रही है।

इसके बाद उन्होंने अपने निर्णय पर पुनर्विचार के लिए दो-तीन दिन का समय मांगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे आग्रह किया है कि वह अध्यक्ष पद पर बने रहें और एक कार्याध्यक्ष चुन लें, जो उनके निर्देश पर काम करता रहे।

कल किया था इस्तीफे का एलान

गौरतलब है कि 82 वर्षीय पवार ने कल मंगलवार को अपनी आत्मकथा ‘लोक माझे सांगाती’ (लोग मेरे साथी) के लोकार्पण के मौके पर इस्तीफे का एलान किया।

इस दौरान पवार ने अपने सार्वजनिक जीवन के 63 वर्षों के महत्वपूर्ण पलों को याद किया। इस दौरान सभी को स्तब्ध करते हुए उन्होंने कहा, ‘व्यक्ति को कहीं न कहीं रुकना भी चाहिए। इसलिए मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद आज से ही छोड़ रहा हूं।’

Back to top button