चैंपियंस ट्रॉफी में भारत हमारे देश खेलने आए, तो ही WC खेलने जाएंगे: नजम सेठी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा है कि इस साल वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को भारत भेजने से पहले वह BCCI के सचिव जय शाह से इस बात की लिखित गारंटी चाहते है कि उनके देश में 2025 में होने वाले ICC चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी होगी।

इस साल पांच अक्तूबर से होने वाले विश्व कप के लिए BCCI ने पाकिस्तान के मैचों के लिए अहमदाबाद (भारत के खिलाफ मैच), चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता को संभावित मेजबान स्थल के रूप में चुना है।

जय शाह की अध्यक्षता में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने आगामी एशिया कप के लिए प्रस्तावित ‘हाइब्रिड मॉडल’ की पुष्टि नहीं की। ‘हाइब्रिड मॉडल’ में भारत अपने मैच यूएई में खेलेगा, जबकि अन्य मुकाबलों की मेजबानी पाकिस्तान करेगा।

ACC के अधिकारियों से मिल सकते हैं नजम सेठी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजम सेठी आठ मई को दुबई के लिए रवाना होने वाले हैं, जहां वह एसीसी और ICC के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

PCB सूत्रों के मुताबिक, अपनी दुबई यात्रा के दौरान सेठी के पाकिस्तान के सैद्धांतिक रुख के लिए समर्थन जुटाने के लिए लॉबिंग शुरू करने की भी उम्मीद है कि वह भारत में अपने विश्व कप मैच तब तक नहीं खेलेगा, जब तक कि BCCI और ICC 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान जाने की लिखित गारंटी नहीं देते।

नजम ने सरकारी अधिकारियों से भी की मुलाकात

सूत्र ने बताया- नजम सेठी ने हाल ही में कुछ सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे सलाह भी ली कि अगर एशिया कप लाहौर और दुबई में नहीं होता है, जैसा कि पीसीबी ने एसीसी को अपनी हाइब्रिड मॉडल योजना के तहत प्रस्तावित किया है, तो क्या पाकिस्तान को एशिया कप में खेलना चाहिए?

उन्होंने कहा कि सितंबर में एशिया कप की मेजबानी के बारे में ACC सदस्यों को एक मजबूत और स्पष्ट रुख बताने के लिए सेठी को सरकार से स्वीकृति मिली है।

एशिया कप को लेकर पाकिस्तान का रुख स्पष्ट

सूत्रों के मुताबिक, सेठी से ACC सदस्यों को यह स्पष्ट करने की उम्मीद है कि या तो वे पाकिस्तान के हाइब्रिड प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं या अगर इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान से हटा दिया जाता है, तो पीसीबी इस साल प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेगा। PCB अध्यक्ष एशिया कप के कार्यक्रम में और देरी को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं।

नजम सेठी को अब एहसास हो गया है कि यह कुछ कठोर फैसलों का समय है और वह एशिया कप के लिए स्थानों और कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में ACC से और देरी को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं।

सूत्रों ने दावा किया कि सेठी का रुख अब स्पष्ट है कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप के कोई मैच नहीं होते हैं, तो एशिया कप में पाकिस्तान की टीम नहीं खेलेगी।

Back to top button