कर्नाटक चुनाव: सभी 224 सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम बोम्मई कई दिग्गजों ने किया मतदान

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों पर आज मतदान जारी है। सुबह सात बजे से कर्नाटक के 58,545 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग के अनुसार 9 बजे तक 8.26 फीसद मतदान हुआ है।

सीएम बसवराज बोम्मई, पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया है। कर्नाटक की जनता 2,615 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज करेगी। 13 मई को वोटों की गिनती होनी है।

CM बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मतदान के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए CM बसवराज बोम्मई ने कहा- मैं लोगों से लोकतंत्र की जीत और राज्य के भविष्य के लिए वोट करने की अपील करूंगा। मुझे विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। कांग्रेस भ्रष्टाचार की बात कर रही है, लेकिन उनका खुद का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब है। उनके बहुत लोग बेल पर बाहर हैं।

गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें जनता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि पिछली बार पीएम मोदी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं। इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें।

बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी

केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ से भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मुझे खुशी है कि लोग लोकतंत्र के इस त्योहार को बड़े पैमाने पर मना रहे हैं, लोग बीजेपी की डबल इंजन वाली सरकार लाने में दिलचस्पी रखते हैं बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी।

Back to top button