कर्नाटक में CM पद को लेकर मंथन, कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने लिया विधायकों का फीडबैक

बेंगलुरु। कर्नाटक में चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में बैठकों का दौर चल रहा है। वहीं राज्य में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थकों के बीच पोस्टर वॉर छिड़ी हुई है। दोनों नेताओं के समर्थक अपने-अपने नेता को अगला सीएम बता रहे हैं।

सीएम पद के तगड़े दावेदार डीके शिवकुमार का आज जन्मदिन भी है। ऐसे में चर्चा है कि क्या कांग्रेस उन्हें जन्मदिन के गिफ्ट के तौर पर सीएम की कुर्सी देगी या फिर से अपने अनुभवी नेता सिद्धारमैया पर दांव लगाएगी।

पर्यवेक्षक आज पहुंचेंगे दिल्ली

कर्नाटक में विधायक दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस के पर्यवेक्षक आज दिल्ली वापस लौटेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए तीन पर्यवेक्षक बनाए थे, जिनमें सुशील शिंदे, दीपक बावरिया और जितेंद्र सिंह शामिल थे। इन पर्यवेक्षकों ने सभी विधायकों से बात करके रिपोर्ट तैयार की है, जिसे आज दिल्ली में पार्टी आलाकमान को सौंप दिया जाएगा।

शिवकुमार का दिल्ली जाना तय नहीं

डीके शिवकुमार से जब दिल्ली जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘अभी तक उनका दिल्ली जाना तय नहीं है।’ इस बयान से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले शिवकुमार ने बेंगलुरु के शंगरीला होटल में पार्टी विधायकों से मुलाकात की।

आज दिल्ली पहुंचेंगे डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया

सोमवार को डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दिल्ली पहुंच सकते हैं।जहां वह पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले रविवार को बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायकों की बैठक हुई, जिसमें एकमत से प्रस्ताव पास करके सीएम चुनने की जिम्मेदारी पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को दे दी गई है। कर्नाटक में 18 मई को शपथ ग्रहण समारोह होना है।

Back to top button