US राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा- मुझे PM मोदी का ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए

टोक्यो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कायल अब दुनिया के बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी हो गए लगते हैं। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन तो प्रधानमंत्री मोदी के इतने प्रशंसक बन चुके हैं कि वह उनका ऑटोग्राफ लेने की बात करने लगे हैं।

‘मुझे आपका ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए’

जापान में क्वाड बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जिस तरह से पीएम मोदी के पास आकर उनके गले लगे, उसे पूरी दुनिया ने देखा।

अब खबर आई है कि क्वाड बैठक के दौरान जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके पास कई शीर्ष नागरिकों की इतने आवदेन आ रहे हैं कि उन्हें काफी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पीएम मोदी जून में अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। जो बाइडन ने पीएम मोदी से ये भी कहा कि ‘उन्हें पीएम मोदी का ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए।’

सिडनी में पीएम मोदी का कार्यक्रम रहेगा हाउसफुल

क्वाड बैठक के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने भी पीएम मोदी की लोकप्रियता की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सिडनी में कम्युनिटी रिसेप्शन की क्षमता 20 हजार लोगों की है लेकिन अभी भी उनके पास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इतने आवेदन आ रहे हैं कि वह सभी को शामिल नहीं कर पाएंगे।

अल्बानीज ने अपने भारत दौरे को याद करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90 हजार से ज्यादा लोगों ने उनका स्वागत किया था। पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज मार्च में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में शामिल हुए थे। बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी जापान से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे।

अगले साल भारत में हो सकती है क्वाड की बैठक

प्रधानमंत्री मोदी जापान के प्रधानमंत्री के आमंत्रण पर जी7 सम्मेलन में शामिल होने जापान दौरे पर हैं। जापान में क्वाड की बैठक भी हो रही है, जो पहले ऑस्ट्रेलिया में होनी थी लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति के अपना दौरा बीच में ही स्वदेश लौटने के चलते क्वाड की बैठक जापान में ही हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 2024 में भारत क्वाड बैठक की मेजबानी करना चाहता है।

Back to top button