तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे सत्येंद्र जैन, DDU अस्पताल में कराया गया भर्ती

नई दिल्ली मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज गुरुवार को जेल के बाथरूम में गिर गए। घटना के बाद उन्हें इलाज के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय (DDU) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि चक्कर आने की वजह से वह बाथरूम गिरे थे।

रीढ़ की हड्डी में तकलीफ पर सफदरजंग पहुंचे थे सत्येंद्र जैन

इससे पहले 22 मई को भी सत्येंद्र जैन को दिल्ली पुलिस सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची थी। रीढ़ की हड़्डी में तकलीफ होने की वजह से उनको अस्पताल लाया गया था।

शनिवार को इसी तरह की शिकायत करने पर जेल प्रशासन ने उनको दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल भेजा था, वहां से आने के बाद पूर्व मंत्री ने दूसरे डॉक्टर से भी बीमारी को लेकर राय लेने के बाबत जेल प्रशासन को अवगत कराया था। अस्पताल से राय लेने के बाद उन्हें वापस तिहाड़ लाया गया।

जेल अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सत्येंद्र जैन ने रीढ़ की हड्डी में दर्द की शिकायत की थी। अदालत में उनके वकील ने भी बताया था कि जैन का वजन 35 किलो घट गया है। उसके बाद जेल प्रशासन ने पुलिस टीम के साथ उन्हें शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल भेजा था, जहां पर डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया और कुछ सलाह दी। उसके बाद वह जेल में वापस आ गए।

जेल सूत्रों का कहना है कि सत्येंद्र जैन ने जेल प्रशासन को पत्र लिखकर अपनी बीमारी को लेकर दूसरे डॉक्टरों से राय लेने की गुजारिश की थी। उसके बाद जेल प्रशासन ने सोमवार को उन्हें पुलिस टीम की सुरक्षा में सफदरजंग अस्पताल भेजा।

Back to top button