RSS बजरंग दल पर बैन का ठीक नहीं होगा अंजाम, तीन महीने में गिरेगी सरकार

बेंगलुरु। कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाने की बात पर भाजपा ने आज जमकर हमला बोला है। मंत्री प्रियांक खरगे के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा।

आरएसएस पर बैन की चुनौती

बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब कभी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, उन्हें लोगों ने घर भेज दिया। पूर्व सीएम ने कहा, मैं कांग्रेस को फिर चुनौती देता हूं, वो ऐसा फिर करके देखें।

कर्नाटक में कैबिनेट मंत्री प्रियांक खरगे की टिप्पणी पर कर्नाटक के पूर्व मंत्री आर. अशोक ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा, ”आपके पिता आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने में असमर्थ थे, दादी द्वारा नहीं किया गया। यहां तक कि आपके परदादा भी नहीं कर सके तो अब आप क्या कर सकते हैं?”

तीन महीने में गिरेगी सरकार

भाजपा नेता अशोक ने कहा कि कांग्रेस का कभी संसद में बहुमत था और देश के 15-20 राज्यों में सरकारें थीं, लेकिन ऐसी बातों के कारण की कांग्रेस का बुरा हाल है। हिम्मत है तो आरएसएस पर प्रतिबंध लगाओ, तुम्हारी सरकार तीन महीने भी नहीं चलेगी।

प्रियांक खरगे ने दिया था ये बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने गुरुवार को कहा था कि उनकी पार्टी कर्नाटक में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम राज्य में शांति के लिए हिंसा में लिप्त किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेंगे, वो चाहे आरएसएस या बजरंग दल या कोई अन्य सांप्रदायिक संगठन हो।

प्रियांक ने कहा कि हम कानूनी और संवैधानिक रूप से उन संगठनों से निपटेंगे जो राज्य में हिंसा बढ़काने का बीज बोना चाहेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी।

Back to top button