ओडिशा ट्रेन हादसा: ASM सहित पांच लोग हिरासत में, CBI के हाथ लगे अहम सुराग

भयानक रेल हादसे में सीबीआई ने कल रविवार को पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इन पांच में एक अधिकारी भी शामिल है। सीबीआई ने बहानागा रेलवे स्टेशन के ASM को हिरासत में लिया है। उल्लेखनीय है कि इस भीषण ट्रेन हादसे की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई की दस सदस्यीय टीम इस मामले से जुड़े कई लोगों से पूछताछ करते हुए मामले की जांच कर रही है।

इजाजत के बगैर नहीं रूक सकती कोई ट्रेन

लगभग नौ अधिकारी, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभारी थे, अब सीबीआई की जांच के दायरे में हैं। केंद्रीय ब्यूरो सहायक स्टेशन मास्टर और गेट मैन से पूछताछ कर रहा है। इस स्टेशन पर किसी भी ट्रेन को तब तक रुकने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक कि सीबीआई इसकी अनुमति नहीं देगी।

इस जांच को लेकर दक्षिण-पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) ने शनिवार को बताया था कि अगले आदेश तक कोई भी ट्रेन बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेगी। हादसे के बाद से ही सीबीआई की टीम बालेसर में डेरा डाले हुए हैं।

CBI के हाथ लगा अहम सुराग

जांच कर रही सीबीआई टीम को हादसे का सुराग हाथ लग गया है। जांच के दौरान सीबीआई ने बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन में मौजूद विभिन्न कम्प्यूटर के हार्ड डिस्क को भी जब्त किया है।

इसके अलावा रिकॉर्ड किए गए कई महत्वपूर्ण तथ्य भी संग्रह किए हैं। बाहानगा स्टेशन के अन्दर मौजूद प्राइवेट नंबर एक्सचेंज बुक की जांच भी टीम ने की। टीम ने इस समय के दौरान रिले रूम, पैनल रूम एवं डाटा लाकर को सील कर दिया है।

Back to top button