लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप भारत में नए प्रौद्योगिकी केंद्र में करेगा निवेश, डिजिटल क्षमताओं का होगा विस्तार

लखनऊ। ब्रिटेन के सबसे बड़े वित्तीय सेवा समूहों में से एक लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप ने आज घोषणा की कि उसने हैदराबाद, भारत के ज्ञान क्षेत्र (Knowledge City) में एक नए प्रौद्योगिकी केंद्र में निवेश करने का निर्णय लिया है। कंपनी की योजना इस साल के अंत में अपनी डिजिटल क्षमताओं का और विस्तार करने के लिए एक नया प्रौद्योगिकी केंद्र खोलने की है।

लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के हिस्से के रूप में संचालन करते हुए, लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर अपनी डिजिटल पेशकश को बदलने के लिए अगले तीन वर्षों में समूह के £3 बिलियन रणनीतिक निवेश का हिस्सा है। ग्राहक अनुभव को और बेहतर बनाने और अपनी आंतरिक तकनीकी क्षमताओं का विस्तार करने के लिए कंपनी शुरू में लगभग 600 अत्यधिक कुशल प्रौद्योगिकी, डेटा और साइबर सुरक्षा पेशेवरों को नियुक्त करेगी।

लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के ग्रुप चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, रॉन वैन केमेनेड ने कहा “हैदराबाद में एक नए टेक्नोलॉजी हब में हमारा निवेश एक टेक्नोलॉजी इनोवेशन हब के रूप में भारत के विकास को दर्शाता है, जिसे हम ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने और हमारी दीर्घकालिक विकास रणनीति का समर्थन करने के लिए उपयोग करने की  उम्मीद करते हैं।

“यह हमारे लिए भी एक रोमांचक समय है क्योंकि हम अपने व्यवसाय में एक प्रमुख प्रौद्योगिकी परिवर्तन लाना चाहते हैं। हम इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के साथ साथ और अतिरिक्त रोजगार सृजित करना चाहते हैं, जल्द ही हैदराबाद में अवसरों का खजाना होगा विशेष रूप से इसके अत्यधिक प्रतिभाशाली इंजीनियरों और प्रभावशाली प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र को देखते हुए। हम उन लोगों की तलाश कर रहे है जो अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं और कुछ नया करना चाहते हैं हमारे लोगों और ग्राहकों के लिए कुछ नया करना चाहते हैं और हमारे सतत विकास का समर्थन करते हैं।“

लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर बैंकिंग सेवाओं की पेशकश नहीं करता है, लेकिन प्रौद्योगिकी और डिजिटल, डेटा और विश्लेषण क्षमताएं नवाचार और एंड-टू-एंड उत्पाद वितरण के लिए प्रौद्योगिकी और डेटा का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करेगा और अंतरराष्ट्रीय रेसौर्सिंग के लिए कंपनी के दृष्टिकोण में एक कदम आगे है।

विविधता को बढ़ावा देने और भारत के आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए समूह की प्रतिबद्धता इस क्षेत्र में सरकार के डिजिटल मिशन का समर्थन करेगी।  इस वर्ष के अंत में प्रौद्योगिकी केंद्र खोलने से पहले व्यापक भर्ती के साथ-साथ नेतृत्व टीम के लिए भर्ती चल रही है।

लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के बारे में

लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप लगभग 26 मिलियन ग्राहकों और लगभग हर इलाके में उपस्थिति के साथ खुदरा और व्यावसायिक ग्राहकों को वित्तीय सेवाएं प्रदान करने वाला यूके का सबसे बड़ा प्रदाता है। हमारे मुख्य व्यवसायों में लॉयड्स बैंक, हैलिफ़ैक्स, बैंक ऑफ़ स्कॉटलैंड और स्कॉटिश विडोज जैसे स्थापित ब्रांडों के माध्यम से खुदरा और वाणिज्यिक बैंकिंग, सामान्य बीमा और दीर्घकालिक बचत शामिल हैं।

हम वर्तमान में कई भागीदारों और विशेष विक्रेताओं के साथ काम कर रहे हैं, जिनकी भारत सहित दुनिया भर में कौशल और क्षमताओं तक पहुंच है।

Back to top button