सिरीशी वोरुगांती लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर इंडिया की CEO व प्रबंध निदेशक नियुक्त

नई दिल्ली। यूके के अग्रणी वित्तीय सेवा ग्रुप लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप ने सुश्री सिरिशा वोरुगंती को भारत के हैदराबाद में नए लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर के कार्यकारी निदेशक और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। प्रौद्योगिकी और नवाचार में एक मान्यता प्राप्त वैश्विक नेता, सुश्री सिरिशा वोरुगंती जेसीपीनेई से जुड़ी हैं जहां उन्होंने जेसी पेनी इंडिया के सीईओ और निदेशक के रूप में कार्य किया।

सुश्री सिरिशा वोरुगंती के पास आईटी आर्किटेक्चर, डेटा इंजीनियरिंग और फिनटेक इनोवेशन में व्यापक अनुभव है और उन्होंने कई वैश्विक कंपनियों में कई वरिष्ठ तकनीकी पदों पर कार्य किया है। वह जेपी मॉर्गन चेज़ में प्रौद्योगिकी की भारत की पहली महिला सीईओ थीं और उन्होंने मास्टरकार्ड में आर्किटेक्चर, डेटा और साझा सेवाओं के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

सुश्री वोरुगंती एक उच्च प्रदर्शन वाले तकनीकी संगठन के निर्माण और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में विविधता और समावेश को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उनके प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड में महत्वपूर्ण बदलावों से गुजरने वाले अग्रणी संगठन शामिल हैं और वह प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में महिलाओं के लिए एक प्रेरणा रही हैं, जिसका उदाहरण महिलाओं की सुरक्षा के लिए भारत का पहला सुरक्षा उपकरण बनाना है।

सुश्री सिरिशा वोरुगंती ने कहा: “मैं लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के डिजिटल परिवर्तन के इस महत्वपूर्ण चरण के दौरान लॉयड्स प्रौद्योगिकी केंद्र का नेतृत्व करने को लेकर रोमांचित हूं। नया प्रौद्योगिकी केंद्र हमें भारत में असाधारण प्रौद्योगिकी प्रतिभा और विशेषज्ञता का दोहन करने की अनुमति देगा। यह एक अविश्वसनीय अवसर प्रस्तुत करता है। प्रतिभाशाली और उत्साही लोग लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के ग्राहकों के लिए नवाचार लाने के लिए अपने कौशल को बढ़ाना चाहते हैं।”

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के ग्रुप प्रबंध निदेशक, रॉन वान कामेंड ने कहा: “सिरिशा वोरुगांती का आगमन एक नया प्रौद्योगिकी केंद्र बनाने की हमारी योजना में एक महत्वपूर्ण कदम है। उनकी उत्कृष्ट पृष्ठभूमि, व्यापक अनुभव और नेतृत्व गुणों के साथ, मैं मुझे खुशी है कि उसे लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर में शामिल होने के लिए चुना गया है और वह हमारे ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी और नवाचार का उपयोग करने के अपने प्रतिबद्धता को लेकर उत्साहित है।”

सिरिशा वोरुगंती इस महीने के अंत में लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगी, इसके निर्माण और दीर्घकालिक विकास रणनीति की देखरेख करेंगी।

लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप के बारे में

लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप 325 वर्षों से अधिक के इतिहास और घरेलू ब्रांडों के एक अद्वितीय परिवार के साथ एक अग्रणी यूके वित्तीय सेवा ग्रुप है। इसके लगभग 26 मिलियन ग्राहक हैं और यह यूके की लगभग हर नगर पालिका में मौजूद है। हमारे मुख्य व्यवसायों में व्यक्तिगत और वाणिज्यिक बैंकिंग, सामान्य बीमा और दीर्घकालिक बचत शामिल हैं, जिन्हें हम लॉयड्स बैंक, हैलिफ़ैक्स, बैंक ऑफ़ स्कॉटलैंड और स्कॉटिश विडोज़ जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के माध्यम से पेश करते हैं।

हम वर्तमान में कई विशेषज्ञ भागीदारों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहे हैं जिनकी भारत सहित दुनिया भर में दक्षताओं और कौशल तक पहुंच है। लॉयड्स टेक्नोलॉजी सेंटर लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप का हिस्सा बन जाएगा और भारत में कोई बैंकिंग या वित्तीय सेवाएं प्रदान नहीं करता है।

Back to top button