मणिपुर के शर्मनाक वीडियो के चलते बैकफुट पर सरकार, आक्रोशित है पूरा देश   

इंफाल। मणिपुर में दो गुटों में शुरू हुई लड़ाई अब बहुत ही गंदे मोड़ पर पहुंच चुकी है। हिंसा के बीच मणिपुर से विचलित करने वाला एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है और गैंगरेप का भी आरोप है। सोशल मीडिया पर मणिपुर का यह शर्मनाक वीडियो हर देखने वालों को हैरान कर रहा है जिसमें दो महिलाओं के कपड़े उतरवाकर निर्वस्त्र सड़कों पर घुमाया जा रहा है।

बैकफुट पर सरकार

मणिपुर से वायरल हो रही वीडियो के बाद केंद्र सरकार बैकफुट पर दिख रही है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने घटना को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि मणिपुर से सामने आई दो महिलाओं के यौन उत्पीड़न की वीभत्स वीडियो निंदनीय है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से इस बारे में बात की है, जिन्होंने बताया कि घटना की जांच चल रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बेशर्मी की हदें लांघते दिख रहे मर्द

सोशल मीडिया पर वायरल मणिपुर के इस खौफनाक वीडियो में कुछ लोग दो महिलाओं के बिना कपड़ों के सड़क पर घुमाते दिख रहे हैं। इस वीडियो में लगातार वो महिलाएं मदद की गुहार लगाती दिख रही हैं और आसपास मौजूद सारे मर्द बेशर्मी की हदें लांघते दिख रहे हैं।

निर्वस्त्र महिलाओं को भीड़ घसीटकर खेत की तरफ ले जाती दिख रही

कहा जा रहा है कि इस घटना के बाद मणिपुर के एक आदिवासी समूह ने दोनों महिलाओं के साथ खेत ले जाकर उनसे रेप भी किया। इस दरिंदगी वाली घटना के बाद से सोशल मीडिया पर तूफान सा नजर आ रहा है। लोग लगातार इस अमानवीय घटना पर गुस्सा उतारते दिख रहे हैं।

ये घटना 4 मई की बताई जा रही है, जो कांगकोपी जिले की है, इसमें इन निर्वस्त्र महिलाओं को भीड़ घसीटकर खेत की तरफ ले जाती दिख रही है। बताया जा रहा है कि इस घटना में 3 महिलाओं को भीड़ ने शिकंजे में लिया था, जिसमें से 2 का वीडियो सामने आया है।

कहां से हुई है इस शर्मनाक घटना की शुरुआत

बताया जा रहा है कि इन घटनाओं की शुरुआत 3 मई को ही हुई थी, जब कुकी समुदाय के लोगों ने ‘आदिवासी एकता मार्च’ निकाला था। इसी दौरान आदिवासी समुदायों कुकी और मैतेई के बीच हिंसक झड़प होने लगी और उसी दिन से मणिपुर में तनाव का माहौल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हिंसक झड़प में अब तक 160 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। जिन महिलाओं के साथ दुष्कर्म हुआ है, बताया जा रहा है कि वो कुकी समुदाय की है।

Back to top button