मणिपुर वीडियो मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, CM ने कहा- मृत्युदंड पर होगा विचार

नई दिल्ली। मणिपुर से दो महिलाओं की नग्न अवस्था में एक वीडियो वायरल होने के बाद तनाव बढ़ गया है। वहीं, गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से फोन पर बात की।

मामले को लेकर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेने के बाद, मणिपुर पुलिस कार्रवाई में जुट गई और पहली गिरफ्तारी की। फिलहाल गहन जांच चल रही है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कल रात करीब 1.30 बजे हमने मुख्य अपराधी को गिरफ्तार कर लिया था।

मणिपुर में बीते कई दिनों से दो समुदायों के बीच हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है। सोशल मीडिया पर मणिपुर में हो रही हिंसा का एक वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रिया देखी जा रही है। इस वीडियो में एक समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के कुछ लोग निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमा रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे देश में गुस्सा है।

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह ने सिंह से घटना में शामिल सभी लोगों को पकड़ने के लिए संभावित कदम उठाने और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई करने को कहा है।

महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का वीडियो हुआ था वायरल

4 मई का एक वीडियो बुधवार को सामने आने के बाद मणिपुर में तनाव बढ़ गया है, जिसमें एक समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के कुछ पुरुषों द्वारा नग्न परेड करते हुए दिखाया गया है।

यह वीडियो उनकी दुर्दशा को उजागर करने के लिए गुरुवार को इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF) द्वारा घोषित एक नियोजित विरोध मार्च की पूर्व संध्या पर प्रसारित हो रहा था। पुलिस ने कहा कि अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Back to top button