मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सहित गोरखपुर को 78 करोड़ रुपये की सौगात देंगे CM योगी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सहित 78 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उपहार गोरखपुर को देंगे। राजेंद्र नगर के भाटी विहार कालोनी में शाम चार बजे से आयोजित कार्यक्रम में जीडीए की 68.11 करोड़ रुपये लागत वाली पांच, जबकि जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

जीडीए की ओर से खिलाड़ियों की सुविधा के लिए भाटी विहार कालोनी में दो एकड़ जमीन पर मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाया जाएगा। विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि से बनने वाले इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण पर छह करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये खर्च होंगे।

जीडीए के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में एथलीटों के लिए सिंथेटिक ट्रैक, बास्केटबाल कोर्ट, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, लान टेनिस कोर्ट, वालीबाल कोर्ट, टेबिल टेनिस कोर्ट, शूटिंग रेंज बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि क्रिकेट खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए नेट की भी सुविधा मिलेगी। यहां भाला फेंक, गोला फेंक, लंबी कूद, ऊंची कूद के लिए भी अभ्यास कराया जाएगा। कांप्लेक्स में एक बहुउद्देशीय हाल भी बनाया जाएगा। इसमें स्क्वैश, जिम, जूडो, वेट लिफ्टिंग के अभ्यास की सुविधा मिलेगी।

ताल रिंग रोड पर खर्च होंगे 44.13 करोड़ रुपये

रविवार को आयोजित कार्यक्रम में रामगढ़ताल रिंग रोड का शिलान्यास भी किया जाएगा। यह रिंग रोड दो लेन का होगा। इस पर करीब 44.13 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह रिंग रोड सहारा एस्टेट से स्मार्ट व्हील्स के किनारे से पैडलेगंज तक बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त 11 करोड़ 24 लाख 78 हजार रुपये की लागत से परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के कायाकल्प कार्य का भी शिलान्यास किया जाएगा। विद्यालयों के कायाकल्प का टेंडर जारी हो चुका है।

Back to top button