मानसून सत्र: काले कपड़े पहनकर आएंगे विपक्षी नेता, मणिपुर पर संग्राम जारी

नई दिल्ली। आज संसद के मानसून सत्र का छठवां दिन है। बीते पांच दिनों में संसद में मणिपुर मुद्दे पर घमासान जारी है। इसी बीच विपक्षी दलों ने एलान किया है कि वे आज काले कपड़े पहनकर संसद में आएंगे। संभावना है कि आज गुरुवार को दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े बिल (Delhi Services Ordinance) को राज्यसभा में लाया जा सकता है। साथ ही मणिपुर मुद्दे पर भी संग्राम जारी रह सकता है।

विपक्षी दलों द्वारा बुधवार को लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, जिसे मंजूरी मिल गई है। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कराना अभी बाकी है। पिछले पांच दिनों में मणिपुर मुद्दे पर संसद की कार्यवाही बार-बार स्थगित हुई है। विपक्ष की मांग है कि मणिपुर मुद्दे पर पीएम मोदी संसद में बयान दें, जबकि सरकार इस पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

जदयू ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप

आज राज्यसभा में दिल्ली से जुड़ा विधेयक पेश हो सकता है, जिसे लेकर जदयू ने पार्टी के राज्यसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। राज्यसभा में जदयू के मुख्य सचेतक अनिल हेगड़े ने कहा कि जब भी महत्वपूर्ण विधेयक आते हैं, न केवल जदयू बल्कि सभी दल अपने सांसदों को व्हिप जारी करते हैं। हमने अपनी पार्टी के सांसदों को व्हिप जारी किया है।

राज्यसभा में पेश हो सकता है दिल्ली से जुड़ा बिल

केंद्र सरकार दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़ा बिल आज राज्यसभा में पेश कर सकती है। सोमवार को इसे लोकसभा में लाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस विधेयक को मंजूरी दे दी गई थी।

Back to top button