IND vs WI: इस खिलाड़ी को मिलेगा ODI डेब्‍यू का मौका, कप्‍तान ने दिए संकेत

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज में भी जीतने के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मुकाबला आज 27 जुलाई को खेला जाएगा। इस साल विश्व कप 2023 को देखते हुए रोहित एंड कंपनी के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है। वहीं, कई युवा खिलाड़ियों के पास इस सीरीज के जरिए खुद को साबित करने का सुनहरा मौका है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच बारबाडोस के केंलिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जाना है। इस मैच से पहले बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज की अहमियत बताते हुए नजर आ रहे है।

वीडियो में रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की अहमियत बताते हुए कहा कि हमारे लिए ये सीरीज काफी जरूरी है, क्योंकि बहुत सारे लड़के यहां पर नए है। उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले है। उनको एक्सपोजर दिया जाए, उनको खिलाया जाए, उनको एक रोल दिया जाए कि आप इस रोल में बैटिंग करो और हमें भी देखना का मौका मिलेगा कि अगर उन्हें रोल दिया गया तो वो उस रोल को किस तरह से निभा रहे हैं।

रोहित शर्मा ने बताया कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी हमने इन चीजों पर काफी ध्यान दिया था। भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के पहले पिछले साल भी हमने इन सारी चीजों के बारे में ध्यान दिया था कि नए लड़के जो टीम में आए हैं, उनको रोल दिया जाए और देखा जाए कि वो उस रोल को किस तरह ने निभाते हैं। यहां पर तीन मैच हैं। हम देखेंगे कि किन-किन लड़कों को मौका दे सकते हैं, क्या कर सकते हैं, क्या नहीं कर सकते हैं और उसके बाद देखेंगे जो भी निर्णय लेना है।

मुकेश कुमार कर सकते हैं ODI डेब्‍यू

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका मिला था। उन्होंने टेस्ट सीरीज में कुल 2 विकेट चटकाए और अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता। ऐसे में ये माना जा रहा है कि वनडे सीरीज में कप्तान रोहित मुकेश कुमार को वनडे कैप सौंप सकते है।

भारत का वनडे स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज का वनडे स्क्वॉड

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशाने थॉमस।

Back to top button