AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ FIR दर्ज, सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का है आरोप

नोएडा। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ विवादों में घिर गई हैं। उनके खिलाफ भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कोतवाली सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज कराया है। उन पर एक टीवी न्यूज चैनल में लाइव बहस के दौरान उन्होंने सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणियां कीं और उन्हें बार-बार मुजाहिद्दीन कहा।

शहजाद पूनावाला ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में बताया कि 25 जुलाई को उन्होंने एक टीवी चैनल की लाइव बहस में हिस्सा लिया था। जिसमें आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ भी थीं।

प्रियंका कक्कड़ पर लगा ये आरोप

आरोप है कि प्रियंका कक्कड़ ने बहस के दौरान शहजाद पूनावाला और उनकी आस्था को अपमानित किया है। यही नहीं सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणियां भी कीं। शहजाद ने कहा कि बहस के दौरान सवालों का जवाब देने में असमर्थ होने पर उन्होंने मुझे मुजाहिद्दीन तक कह डाला, जबकि यह शब्द अब आतंकवाद के लिए जाना जाता है।

शहजाद ने कहा कि क्योंकि मैं एक मुस्लिम हूं, उन्होंने मेरे लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया। इससे पहले भी वह कई बार मेरी आस्था, इस्लाम और आम तौर पर मुसलमानों के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां की हैं। ऐसी टिप्पणियां केवल आम आदमी पार्टी की मुसलमानों के प्रति जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मप्रकाश शुक्ल का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button